Viral Video:गोवर्धन पूजा पर छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल ने जब बजाया वाद्य यंत्र तो झूमने लगे लोग

Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel on Govardhan Puja: सीएम भूपेश बघेल ने गायों को खिचड़ी खिलाकर प्रदेश की सुख-समृद्धि की कामना की, इस दौरान उनके परिवार के लोग भी शामिल थे।

BHUPESH BAGHEL VIDEO
इस खास मौके पर सीएम भूपेश बघेल ने कलाकारों के साथ वाद्य यंत्र बजाया  |  तस्वीर साभार: Twitter

Bhupesh Baghel Viral Video: 5 नवंबर को रायपुर में गोवर्धन पूजा कार्यक्रम में राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ( Bhupesh Baghel) का एक अलग ही रूप देखने को मिला, गोवर्धन पूजा के एक कार्यक्रम में शामिल थे इस खास मौके पर सीएम भूपेश बघेल ने कलाकारों के साथ वाद्य यंत्र बजाया, इस दौरान मंच पर मौजूद लोग झूमते नजर आये।

सीएम बघेल इस दौरान राउत नाचा के दौरान लोक कलाकारों के साथ उनके साथ कदम थिरकाते वाद्य यंत्र बजाते दिखे इस दौरान राउत नाचा और सुआ नृत्य की मनमोहक प्रस्तुति के दौरान नन्हीं लोक गायिका आरू साहू के सुमधुर गायन को भी सराहा।

सीएम बघेल ने ट्वीट करते हुए लिखा है, 'आज रायपुर स्थित निवास में परिवार के सदस्यों के साथ गोवर्धन तिहार मनाया गया, इस दौरान तुलसी, गौरा-गौरी और गोवर्धन पूजा की तथा गौमाता को खिचड़ी खिलाकर प्रदेश की सुख-समृद्धि और खुशहाली की मंगलकामना की।'

वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शुक्रवार को दुर्ग के जंजगिरी पहुंचे थे यहां उन्होंने सालों से चली आ रही परंपरा को निभाई है। बताया जा रहा है कि जंजगिरी के रहने वाले बीरेन्द्र ठाकुर ने उन पर कोड़े बरसाए कोड़े खाने के बाद उन्होंने गोवर्धन और गोवंश की पूजा की।

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों से कहा कि हर साल भरोसा ठाकुर प्रहार करते थे। अब यह परंपरा उनके पुत्र बीरेंद्र ठाकुर निभा रहे हैं। ग्रामीणों से चर्चा में उन्होंने कहा कि गोवर्धन पूजा गोवंश की समृद्धि की परंपरा की पूजा है, जितना समृद्ध गोवंश होगा उतनी ही हमारी तरक्की होगी, देखें वीडियो...

भूपेश बघेल ने कहा कि गोवर्धन पूजा लोक के उत्सव की परंपरा है। अपनी माटी की अस्मिता को सहेजना उसका संवर्धन करना हम सब का कर्तव्य है उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की यह सुंदर परंपरा है। 


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Viral News in Hindi, साथ ही Hindi News के ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर