कनाडा में ऐसी पड़ रही गर्मी, धूप में रखीं कैंडीज पिघल गईं, VIDEO आया सामने

Canada heatwave: कनाडा में लोग इस बार भयंकर गर्मी का सामना कर रहे हैं। आलम ये है कि धूप में रखीं कुछ कैंडी थोड़ी देर में पूरी तरह पिघल जाती हैं।

canada heatwave
कनाडा में गर्मी से बुरा हाल 

नई दिल्ली: कनाडा में इन दिनों भीषण गर्मी का मौसम चल रहा है। तापमान 40 डिग्री से अधिक है। गर्म हवा अपेक्षा से अधिक अराजकता पैदा कर रही है। पिछले कुछ दिनों में सोशल मीडिया पर तस्वीरों और वीडियो की बाढ़ आ गई है, जिसमें दिखाया गया है कि वहां कि विभिन्न प्रांतों में कितनी गर्मी है। अब इसका एक और उदाहरण वायरल हो गया है जो आपके होश उड़ा देगा।

अल्बर्टा के कैलगरी के रहने वाले जो नाम के एक यूजर ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें देखा जा सकता है कि एक प्लेट में कुछ चीजें रखी गई हैं, जो कि थोड़ी देर में पूरी तरह पिघल जाती हैं। वीडियो में बताया जाता है कि एक घंटे में कैंडी पूरी तरह से पिघल जाती हैं। शख्स ने प्लेट में गमी बीयर्स को धूप में रखा और वो 1 घंटे में पूरी तरह से पिघल गईं। 

कनाडा में गर्मी का कहर ऐसा है कि यहां के ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत में भीषण गर्मी के बीच 230 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। पिछले 25 जून से देश के पश्चिमी क्षेत्र में रिकॉर्डतोड़ गर्मी शुरू हो गई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बुधवार को स्थानीय मीडिया रिपोटरें के हवाले से कहा कि इतनी देर तक लू का रहना और कनाडा में इतना गर्म होना इतिहास में पूरी तरह से अभूतपूर्व है। वैंकूवर में होटल सोमवार को पूरी तरह से बुक हो गए थे, जिस कारण स्थानीय लोग भागने के लिए बेताब थे। मेट्रो वैंकूवर की पुलिस ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने गर्मी की लहर के बाद से अचानक हुई 100 से अधिक मौतों को दर्ज किया है। 

पश्चिमी कनाडा में ब्रिटिश कोलंबिया के शहरों ने कम से कम 59 साल के पिछले तापमान रिकॉर्ड तोड़ दिए, जिसमें लिटन भी शामिल है, जहां राष्ट्रव्यापी रिकॉर्ड स्थापित किए गए हैं। ब्रिटिश कोलंबिया के प्रीमियर जॉन होर्गन ने कहा कि प्रांत ने अब तक का सबसे गर्म सप्ताह अनुभव किया है, जिसके कारण परिवारों और समुदायों के लिए विनाशकारी परिणाम हुए हैं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर