Viral Video: शादी के दौरान हुई 'मास्क पहनाई की रस्म', लोग बोले- सिंदूर की जगह सैनिटाइजर लगाओ

Viral Video: कोरोना संकट ने हमारे जीवन जीने के तौर तरीकों को पूरी तरह बदल दिया है। इसकी एक झलक शादियों में भी दिख रही है जहां मॉस्क को सबसे ज्यादा अहमियत दी जा रही है।

Bride and groom make each other wear face masks, watch viral video
Viral Video: शादी के दौरान हुई 'मास्क पहनाई की रस्म' 

मुख्य बातें

  • कोरोना संकट के इस दौर में सोशल मीडिया में वायरल हो रहे हैं कई वीडियो
  • सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हो रहा है जहां दूल्हा-दुल्हन एक दूसरे को पहना रहे हैं मास्क
  • इस वीडियो को सोशल मीडिया में जमकर शेयर किया जा रहा है

नई दिल्ली: पूरे विश्वभर में कोरोना महामारी की वजह से लाखों लोगों की जान चले गई है जबकि लाखों की संख्या में लोग अभी भी इस जानलेवा बीमारी की वजह से संक्रमित हैं। कोरोना वायरस की वजह आम जनजीवन भी बुरी तरह प्रभावित हुआ है। कोरोना की वैक्सीन अभी तक तैयार नहीं हुई है इसलिए सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना और फेस मास्क पहनना ही फिलहाल इस बीमारी से बचाव का एकमात्र रास्ता है। लोग इस नियमों का पालन भी कर रहे हैं। यहां तक कि शादियों में भी दूल्हा दुल्हन अब फेस मास्क लगाकर आ रहे हैं।

वायरल हुआ वीडियो
एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें 'मास्क पहनाई की रस्म' हो रही है। टिक-टॉक में बनाए गए इस वीडियो में साफ दिख रहा है कि शादी के दौरान जैसे ही मंगलसूत्र या सिंदूर भरने की रस्म होती है वैसे ही इस दौरान मास्क पहनाई की रस्म भी हो रही है। पहले दुल्हा दुल्हन को मास्क पहनता है और इसके बाद दुल्हन अपने हाथों से दुल्हे को मास्क पहनाती हैं। यहां उपस्थित लोग इस दौरान ताली बजाकर इसका स्वागत करते हैं। हालांकि यह साफ नहीं है कि यह वीडियो भारत का है या नहीं। वीडियो में दूल्हे के पहनावे और वहां उपस्थित लोगों की भाषा से लग रहा है कि वीडियो नेपाल का भी हो सकता है।

जमकर शेयर हो रहा है वीडियो
खैर जो भी हो सोशल मीडिया में यह खूब वायरल हो रहा है। एक शख्स ने इसे अपने ट्वीटर हैंडल पर और करीब 10 हजार लोग इसे देख चुके हैं जबकि सैंकडों लोग लाइक कर चुके हैं। इतना ही नहीं लोग जमकर शेयर करते हुए कमेंट्स भी कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, 'अब  शादी, विवाह में होने वाली रस्मो मे नई रस्म का हुआ अमेंडमेंट, *मास्क चढ़ाई की रस्म। जो सबसे प्रमुख रहेगी।'

लोग ले रहे हैं चुटकियां

 वहीं एक अन्य यूजर ने वीडियो पर कमेंट करते हुए लिखा, 'शादी में अब मांग भरने और मंगल सूत्र की जगह मास्क पहनाने की रस्म  !!!चलो कोरोना भी नए संस्कार दे गया।' वहीं एक शख्स ने मजाकिया लहजे में लिखा, 'अब सालियां दुल्हे के जूतें नहीं मास्क चुराएंगी।' वहीं एक और शख्स बोला 'सिंदूर की जगह सैनिटाइजर लगाओ।' 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर