Bird Death Video: इस वीडियो को देखकर आपके निकल जाएंगे आंसू, यकीनन फूट-फूटकर रोने लगेंगे आप

वायरल
आदित्य साहू
Updated Sep 03, 2022 | 11:02 IST

Bird Death Video: आप भी अपना घर टूटता देख अंदर से टूट जाएंगे। हालांकि, यहां पर यह घटना पक्षियों के साथ हुई। इसलिए वह कुछ कर भी नहीं सकते। वह सिर्फ मन ही मन रो सकते हैं। 

bird
पक्षियों का वीडियो  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • जेसीबी ने घर के सामने खड़े पेड़ गिराया
  • पेड़ पर थे हजारों पक्षियों के आशियाने
  • जमीन पर गिरकर मर गए कई पक्षी

Bird Death Video: सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा एक वीडियो इन दिनों लोगों के दिल को तोड़ रहा है। यह वीडियो ऐसा है, जिसे देखकर लोगों के आंसू निकल रहे हैं। इस वीडियो में कई सारे पक्षियों के आशियाने उजड़ते दिखाई दे रहे हैं। इसके साथ ही कई पक्षियों की जान चली गई। यकीनन आप भी अपना घर टूटता देख अंदर से टूट जाएंगे। हालांकि, यहां पर यह घटना पक्षियों के साथ हुई। इसलिए वह कुछ कर भी नहीं सकते। वह सिर्फ मन ही मन रो सकते हैं। 

IFS अधिकारी ने शेयर किया वीडियो

IFS अधिकारी प्रवीण कासवान ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से यह मार्मिक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो को देखकर आपकी आंखें आंसुओं से भर जाएंगी। फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि वीडियो कहां का है, लेकिन वीडियो  इंसानों को अपने किए पर सोचने को मजबूर करता है। वीडियो में देखा जा सकता है कि JCB से एक पेड़ गिराया जा रहा है। इस पेड़ पर सैकड़ों पक्षियों के आशियाने थे। कई पक्षी अपने घोसलों के अंदर बैठे थे और उन्हें पता भी नहीं था कि अगले पल उनके साथ क्या होने वाला है। देखें वीडियो- 

वीडियो में आप देख सकते हैं कि जैसे ही जेसीबी मशीन से पेड़ को धकेला गया, कई पक्षी तो आसमान में उड़ गए। लेकिन कई पक्षी जमीन पर आकर गिरे। वह कुछ ऐसे गिरे कि उनकी तड़प-तड़पकर मौत हो गई। कई पक्षी पेड़ के नीचे दब गए, उनकी भी तड़प-तड़पकर मौत हो गई। वीडियो सामने आने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स रोने लगे हैं। लोगों का कहना है कि इंसान अपनी इंसानियत भूलकर हैवानियत पर उतर आया है।

वीडियो में देख सकते हैं कि जेसीबी मशीन से जैसे ही पेड़ को गिराया जाता है, नींद की मुद्रा में बैठे बहुत सारे पक्षी उड़ नहीं पाते हैं। इसके बाद जब पेड़ सड़क पर गिरता है तो कई पक्षी नीचे सड़क पर पटककर मर जाते हैं। वहीं, घोसलों में बैठकर भोजन की बाट जोह रहे पक्षियों के बच्चे सड़क पर गिरकर चिथड़ों में बिखर जाते हैं। पक्षियों के बिखरे शव देखकर हर कोई जेसीबी वाले को भला-बुरा कह रहा है। वीडियो को लाखों लोगों ने देख लिया है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर