'बाबा का ढाबा' के बाद अब सोशल मीडिया पर छाया 'कांजी बड़े वाला', एक जैसी है दर्दभरी कहानी [Video]

Kanji Bade Wala from Agra: आगरा में पिछले 40 साल से कांजी वड़ा बेचने वाले 90 साल के एक बुजुर्ग का वीडियो वायरल हो रहा है, जिनकी कहानी काफी हद तक पिछले दिनों चर्चित 'बाबा का ढाबा' के बुजुर्ग दंपति जैसी ही है।

'बाबा का ढाबा' की तरह अब सोशल मीडिया पर छाया 'कांजी बड़े वाला', एक जैसी है दर्दभरी कहानी [Video]
'बाबा का ढाबा' की तरह अब सोशल मीडिया पर छाया 'कांजी बड़े वाला', एक जैसी है दर्दभरी कहानी [Video]  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • आगरा के एक बुजुर्ग का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है
  • 90 वर्षीय यह बुजुर्ग पिछले 40 साल से यहां कांजी वड़ा बेचते रहे हैं
  • कोरोना संकट के कारण उनकी आजीविका बुरी तरह प्रभावित हुई है

आगरा : दिल्‍ली के 'बाबा का ढाबा' के फेमस होने के बाद अब यूपी में आगरा के एक बुजुर्ग के साथ भी इसी तरह की समस्‍या सामने आई है। यहां कांजी वड़ा बेचने वाले एक बुजुर्ग का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिनकी जिंदगी कोरोना वायरस महामारी के कारण पैदा हुए हालात के कारण बदल गई है। वह पिछले 40 साल से यहां कांजी वड़ा बेचते रहे हैं, जो उनकी आजीव‍िका का मुख्‍य आधार रहा है। लेकिन कोरोना महामारी के कारण उनकी कमाई में भारी गिरावट हुई है, जिससे उन्‍हें कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

इससे पहले दिल्‍ली के मालवीय नगर में ढाबा चलाने वाले एक बुजुर्ग दंपति का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। कांता प्रसाद और उनकी पत्‍नी का रोता हुआ वीडियो वायरल हुआ था, जिसके बाद बड़ी संख्‍या में लोग उनकी मदद के लिए सामने आए। अब आगरा के लगभग 90 वर्षीय एक बुजुर्ग की कहानी सामने आई है, जिनकी तकलीफ भी कुछ इसी तरह की है। पिछले लगभग 40 वर्षों से कांजी वड़ा बेचकर अपनी जीविका चलाने वाले इस बुजुर्ग की आमदनी कोरोना महामारी के चलते एकदम गिर गई है।

इंस्‍टाग्राम यूजर धनिष्‍ठा ने उनका वीडियो शेयर किया है और लिखा कि किस तरह कोरोना वायरस महामारी के कारण इस बुजुर्ग की कमाई प्रभावित हुई है और अब वह रोजाना महज 250-300 रुपये कमा पाते हैं। उन्‍होंने यह भी बताया कि यह स्‍टॉल आगरा के कमलानगर में स्थित है। साथ ही लोगों से अपील की कि वे इस बुजुर्ग की मदद के लिए आगे आएं। उन्‍होंने आगरा में रहने वाले अपने फॉलोअर्स से अपील कि वे इस बुजुर्ग के स्‍टॉल पर आएं, ताकि उनकी रोजाना की कमाई में कुछ हद तक इजाफा हो और उनकी मुश्किलें दूर हो सकें।

इस वीडियो को इंस्‍टाग्राम पर शेयर किए जाने के बाद अब तक 1.7 लाख से अधिक लोग इसे देख चुके हैं। लोग इस पर तरह-तरह के रिएक्‍शन भी दे रहे हैं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर