आखिर कुछ तो खास है इस "बकरे" में लोग 20 लाख रूपये तक चुकाने को तैयार

goat cost 20 lakh: आपने बकरे खूब देखने होंगे लेकिन यहां हम ऐसे बकरे का जिक्र करने जा रहे हैं जिसकी कीमत अपनी खासियत की वजह से करीब 20 लाख रूपये लग चुकी है।

Goat
प्रतीकात्मक फोटो 

नई दिल्ली: जुलाई महीने में बकरीद का त्योहार आने वाले है इसे लेकर बकरों को पालने और उनकी खरीद-फरोख्त के काम में तेजी आ रही है, आपने देखा होगा अपने आस पास बकरों की संख्या में तेजी आ गई है। हम आपको एक ऐसे बकरे के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि अपनेआप में बेहद अनोखा हैं और इसकी कीमत करीब 20 लाख रूपये तक आंकी जा रही हैं। 

महाराष्ट्र के सांगली में रहने वाले सोनू शेट्टी के पास यह बकरा है जिसका नाम सुल्तान है, भेड़-बकरियां पालना इनका व्यवसाय है सोनू शेट्टी का दावा है कि इनके सुल्तान को लेने के लिए लोग 20 से 25 लाख रुपए तक देने को तैयार हैं, लेकिन उनका कहना है सुल्तान तो अनमोल है।

बताते हैं वह घास-फूस नहीं बल्कि काजू-बादाम खाता है, सुल्तान बकरे का वजन 60 से 70 किलो है। इसे नहलाने-धुलाने के लिए सोनू ने एक नौकर को अलग से रखा हुआ है सुल्तान को देखने रोज दूर-दूर से लोग आते हैं और बढ़-चढ़ कर बोली लगाते हैं उसकी कीमत 20 लाख के आसपास लग चुकी है।

सुल्तान बकरे के माथे पर "चांद" है

आपको बता दें कि सुल्तान के माथे पर चांद है इसी के चलते इसकी इतनी डिमांड बढ़ी हुई है इसे खरीदने के लिए लोग आ रहे हैं इस साल 21-22 जुलाई के करीब बकरीद का त्योहार आने वाला है इसी के चलते सुल्तान की डिमांड खासी बढ़ी हुई है, अब देखते हैं कि कौन सुल्तान को ले जाता है।


 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर