[Watch] अमेरिका के 'टाइम्स स्क्वायर' के डिजिटल बिलबोर्ड पर राम मंदिर की तस्वीर, अद्भुत नजारा

Pictures of Lord Ram on Times Square in America: पांच अगस्त को राम मंदिर के भूमि पूजन के बाद न्यूयार्क स्थित टाइम्स स्क्वायर में विशाल बिलबोर्ड पर भी भगवान राम की तस्वीर दिखाई दी।

A digital billboard of Ram Mandir comes up in New York’s Times Square in USA  WATCH
भारतीय समुदाय के लोगों ने पांच अगस्त को टाइम्स स्क्वायर पर एकत्र होकर उत्सव मनाया और मिठाइयां बांटी  |  तस्वीर साभार: ANI

Lord Ram's 3D Picture on Times Square US: 5 अगस्त को अयोध्या बेहद खास पलों की साक्षी हुई आज भगवान राम के भव्य मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन हुआ इसको लेकर भगवान राम के भक्तों में भारी उत्साह है और ये देश के साथ पूरा दुनिया के भक्तों में दिख रहा है,वहीं अयोध्या में पांच अगस्त को राम मंदिर के भूमि पूजन के अवसर पर न्यूयार्क स्थित टाइम्स स्क्वायर (New York’s Times Square) में विशाल बिलबोर्ड पर भगवान राम (Lord Ram) और भव्य राम मंदिर के त्रिआयामी चित्र (3D Picture) प्रदर्शित किए गए।

आयोजकों का कहना है कि इस ऐतिहासिक क्षण को संजोने वाला यह अपनी तरह का अनोखा आयोजन है।अमेरिका भारत सार्वजनिक मामलों की समिति के अध्यक्ष जगदीश सेव्हानी ने पहले कहा था कि न्यूयार्क में पांच अगस्त को उस ऐतिहासिक क्षण का जश्न मनाने की तैयारी की जा रही है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन करेंगे। सेव्हानी ने कहा कि पांच अगस्त को सुबह आठ बजे से रात 10 बजे तक हिंदी और अंग्रेजी में ‘जय श्री राम’ प्रदर्शित किया जाएगा और भगवान राम के चित्र और वीडियो, मंदिर की संरचना के त्रिआयामी चित्र तथा प्रधानमंत्री मोदी द्वारा शिलान्यास करने के चित्र कई होर्डिंग्स पर प्रदर्शित किए जाएंगे।

ये बिल बोर्ड पर्यटकों के बीच काफी लोकप्रिय हैं। भारतीय समुदाय के लोगों ने पांच अगस्त को टाइम्स स्क्वायर पर एकत्र होकर उत्सव मनाया और मिठाइयां बांटी।उन्होंने कहा, 'यह एक जीवनकाल या एक शताब्दी में एक बार होने वाली घटना नहीं है। यह मानव जाति के जीवनकाल में एक बार होने वाली घटना है। हम इसे उत्सव के रूप में मनाना चाहते हैं और राम जन्मभूमि शिलान्यास का उत्सव मनाने के लिए टाइम्स स्क्वायर से बेहतर स्थान नहीं हो सकता।'

उन्होंने कहा कि  “प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में राम मंदिर निर्माण पूरे विश्व के हिंदुओं के सपने सच होने जैसा है। छह साल पहले हमने नहीं सोचा था कि ऐसा दिन भी आएगा। लेकिन मोदी के नेतृत्व में यह दिन आया है और हम इसे उचित तरीके से मनाना चाहते हैं।”

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर