एक अजनबी नन्हें से कुत्ते को  एक शख्स ने इस तरह मिलाया उसके मालिक से

stranger's dog: एक अजनबी कुत्ते के लिए एक साइकिल चालक ने काफी लंबी दूरी तय की मकसद था कुत्ते को बचाना जिसमें वो कामयाब रहा।

dog
एक नंबर किकी के कॉलर से जुड़ा हुआ था जिस पर उन्होंने फोन किया 

लंदन: यह एक सिद्ध तथ्य है कि दयालुता का कोई मोल नहीं है ये किसी के लिए भी हो सकती है, शुक्र है इंटरनेट का जो ऐसी चीजों से हमें रू-बरू कराता  रहता है जिससे मानवता में हमारा विश्वास और मजबूत होता है।ऐसा ही एक मामला सोशल मीडिया पर सामने आया है जो निश्चित रूप से आपके दिन को पहले से बेहतर कर देगा। रूबेन मैककार्टनी नाम का लंदन का एक व्यक्ति एक अजनबी कुत्ते को बचाने के लिए अपने रास्ते से बाहर चला गया। उन्होंने मध्य लंदन में खासी देर तक साइकिल चला और एक कुत्ते को बचाया और ये सुनिश्चित करने के बाद उसने सांस ली।

यह सब तब हुआ जब मेकार्टनी शहर में साइकिल चला रहा था। यूनाइटेड किंगडम में दूसरे लॉकडाउन के कारण जिम बंद होने के कारण, उन्होंने खुद को फिट रखने के लिए साइकिलिंग की। जब वह सड़क पर था, तो उसने किकी नाम के एक कुत्ते को देखा जो करीब एक साल का है जो बेहद घबराया हुआ था।

रूबेन ने उसका पीछा करने का फैसला किया

यह देखते हुए कि रूबेन ने उसका पीछा करने का फैसला किया। उसने सोचा था कि ये आसानी से उसके मालिक तक पहुंच जाएगा लेकिन ऐसा नहीं था। वह सेंट्रल लंदन के आसपास उसके पीछे एक घंटे तक पीछा करता रहा। कई बार, उसने उसे लगभग खो दिया, जिससे वह घबरा गया क्योंकि उसने सबसे खराब संभव चीजों के बारे में सोचना शुरू कर दिया था जो किकी जैसे असहाय कुत्ते के साथ हो सकता है।उसने कहा कि "मुझे सबसे बड़ा डर यह था कि वह कुछ समय के लिए तेज सड़कों पर व्यस्त मुख्य सड़कों को पार कर रही थी, लेकिन वह उसे ढूंढने में कामयाब हो गया,"  हालांकि, एक सुखद अंत ने उसकी प्रतीक्षा की क्योंकि उसने आखिरकार उसे पकड़ लिया।

एक नंबर किकी के कॉलर से जुड़ा हुआ था जिस पर उन्होंने फोन किया और बताया कि उन्हें उनका कुत्ता मिल गया है उस कुत्ते की स्वामी क्रिस्टीना नाम की एक महिला थी। क्रिस्टीना ने बताया कि 'हम टहलने के लिए बाहर जा रहे थे जब किसी ने टक्कर मारी और वो मेरे हाथ से फिसल गया वह भी उसके पीछे भाग रही थी ताकि वह उसका पता लगा सके।' वह अपने कुत्ते को उसके पास लौटाने के लिए रूबेन के लिए बहुत आभारी थी।
 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर