कभी देखा है 14 फीट लंबा सांप? 6 लोगों ने मिलकर उठाया, सामने आई तस्‍वीर

ओडिशा में वन विभाग के अधिकारियों ने 14 फीट लंबे एक किंग कोबरा सांप को पकड़ा है। इसे देखकर लोगों में खौफ पैदा हो गया।

कभी देखा है 14 फीट लंबा सांप? 6 लोगों ने मिलकर उठाया, सामने आई तस्‍वीर
कभी देखा है 14 फीट लंबा सांप? 6 लोगों ने मिलकर उठाया, सामने आई तस्‍वीर  |  तस्वीर साभार: Representative Image

कटक : दुनियाभर में तरह के सांप हैं, जिन्‍हें देखकर लोगों के रोंगटे खड़े हो जाते हैं। ओडिशा में ऐसा ही एक सांप वन विभाग के अधिकारियों ने पकड़ा है, जिसकी लंबाई हैरान देखकर वन विभाग के कर्मचारी भी हैरान रह गए। इसे 14 फीट लंबा बताया गया है, जिसे वन विभाग के कर्मचारियों ने कटक के एक गांव से पकड़ा।

ओडिशा वन विभाग के कर्मचारियों के अनुसार, 14 फीट लंबे इस सांप को कटक के बडम्‍बा में एक गांव से पकड़ गया है। यह एक वयस्‍क किंग कोबरा सांप बताया जा रहा है। इसका वजन 6.6 किलोग्राम है। इसे बाद में गोपापुर के तालाचंद्रगिरि रिजर्व फॉरेस्‍ट में छोड़ दिया गया।

Image

ग्रामीणों में खौफ

इतने बड़े सांप को देखकर ग्रामीण खौफजदा हो गए थे। उन्‍होंने वन विभाग को इसकी सूचना दी, जिसके बाद सांप को पकड़ा गया। वन विभाग की ओर से इसक तस्‍वीर भी जारी की गई है, जिसमें छह लोग अपने हाथों में इसे उठाए नजर आ रहे हैं।  

सांप के पकड़े जाने के बाद अब ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है। ओडिशा में अभी कुछ दिनों पहले ही सांपों के जहर की तस्‍करी का मामला भी सामने आया था, जब एक गिरोह के पास से 1 लीटर जहर बरामद किया गया था। इसकी कीमत अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में 1 करोड़ रुपये से अधिक बताई गई थी। अधिकारियों के मुताबिक, 1 लीटर सांपों का जहर इकट्ठा करने के लिए करीब 200 कोबरा की जरूरत पड़ती है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Viral News in Hindi, साथ ही Hindi News के ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर