Iphone 12 price in India: एप्पल आईफोन-12 हुआ लॉन्च, जानिए इसके लाजवाब फीचर और कीमत

Apple की iPhone 12 सीरीज लॉन्च हो गई है। इस सीरीज को Hi, Speed टैग लाइन के साथ पेश किया गया है। एक वर्जुअल प्रोगाम के जरिए इस सीरीज को लॉन्च किया गया है। जानिए इसकी कीमत-

Apple's iPhone 12 launched Ypu Should Know The Price and Specifications
इंतजार खत्म, iPhone 12 सीरीज हुई लॉन्च, जानिए फीचर और कीमत 

नई दिल्ली:  Apple सीरीज आईफोन 12 (iPhone 12) को लॉन्च कर दिया गया है। एप्पल के सीईओ टिम कुक ने खुद इसे लॉन्च करते हुए इसकी विशेषताएं दुनिया के सामने रखी। एप्पल पार्क दिखाने के साथ शुरू हुए इस लॉन्च कार्यक्रम में कंपनी के सीईओ टिम कुक मंच पर आए और उन्होंने एप्पल के पुराने इवेंट्स को याद करते हुए अपने अनुभव साझा किए। इस वर्चुअल इवेंट को केवल यूट्यूब पर एक समय में 30 लाख से अधिक लोगों ने लाइव देखा।

पांच रंगों में उतारा गया, इतनी है कीमत

iPhone 12 Pro Max की कीमत 1,099 डॉलर से शुरू होगी जबकि iPhone 12 Pro की कीमत 999 डॉलर से शुरू होगी। Apple ने iPhone 12 को नीले और लाल, काले, सफेद और हरे सहित पांच और नए रंगों में उतारा है। iPhone 12 सुपर रेटिना XDR डिस्प्ले के साथ आया है। Apple का दावा है कि इसमें अब तक की सबसे टिकाऊ और सर्वश्रेष्ठ स्क्रीन है। IPhone 12 सिरेमिक शील्ड से लैस है जो फोन को पहले से अधिक टिकाऊ बनाती है। आईफोन 12 में 4 गुना बेहतर प्रदर्शन करने का दावा किया है। IPhone 12 A14 बायोनिक द्वारा संचालित है।

कैमरा

iPhone 12 12मेगापिक्सलअल्ट्रा वाइड कैमरा + 12MP वाइड एंगल लेंस के साथ लॉन्च हुआ है। कंपनी का दावा है IPhone 12 का कैमरा कम रोशनी में भी शानदार तस्वीरों को क्लिक करने में सक्षम होगा। कंपनी ने नाइट मोड में भी सुधार किया है। नाइट मोड अब सभी iPhone 12 मॉडलों में फ्रंट और रियर दोनों कैमरों से लैस है।

5 जी सपोर्ट

पहली बार iPhones 5G सपोर्ट के साथ आया है। जहां तक ​​अफवाहों का सवाल है, आज लॉन्च होने वाले सभी आईफोन मॉडल्स की संख्या करीब चार हो सकती है जो - 5 जी सपोर्ट के साथ साथ आ रहे है। Apple ने पहली बार 5G iPhones लाने के लिए Verizon के साथ साझेदारी की है। टिम कुक ने इस दौरान होम पॉड मिनी स्मार्ट स्पीकर लॉन्च किया। Apple ने इसे लेकर यूजर्स की प्राइवेसी और सिक्योरिटी के बारे में काफी बातें कही। होमपॉड मिनी एक नए डिजाइन में और लगातार 360 डिग्री साउंड अनुभव प्रदान करने में सक्षम है। स्मार्ट स्पीकर सीरी (Siri) सपोर्ट के साथ आया है। इसमें आईफोन के प्रयोग द्वारा कॉल, मैसेज यहां तक की मेल तक कर सकते हैं। यह आपके लिए दो कलर में है जिसकी कीमत 99 डॉलर से शुरू होती है और इसकी बिक्री 5 नवंबर से होगी.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर