एशियाई मुक्केबाजी चैम्पियनशिप: शिव थापा फाइनल में, चार मुक्केबाजों को कांस्य

Asian Boxing Championship: छह बार के एशियाई पदक विजेता शिव थापा ने जोर्डन के अम्मान में चल रही एशियाई एलीट मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में गुरूवार को फाइनल में प्रवेश किया जबकि चार मुक्केबाजों ने अपना अभियान कांस्य पदक से समाप्त किया। थापा (63.5 किग्रा) ने सेमीफाइनल में ताजिकस्तान के बाखोदुर उस्मोनोव को 4-1 के विभाजित फैसले में हराकर फाइनल में जगह बनायी

भाषा

Updated Nov 10, 2022 | 11:18 PM IST

shiva_thapa

शिवा थापा

छह बार के एशियाई पदक विजेता शिव थापा ने जोर्डन के अम्मान में चल रही एशियाई एलीट मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में गुरूवार को फाइनल में प्रवेश किया जबकि चार मुक्केबाजों ने अपना अभियान कांस्य पदक से समाप्त किया। थापा (63.5 किग्रा) ने सेमीफाइनल में ताजिकस्तान के बाखोदुर उस्मोनोव को 4-1 के विभाजित फैसले में हराकर फाइनल में जगह बनायी, जिसमें उनकी भिड़ंत उज्बेकस्तान के अब्दुलाएव रूसलान से होगी।
थाईलैंड ओपन के चैम्पियन रहे सुमित और गोविंद कुमार अपने अपने सेमीफाइनल में हारकर कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। उनके अलावा नरेंदर (92 किग्रा से अधिक) को भी अंतिम चार में हार मिली। गोविंद (48 किग्रा) कजाखस्तान के सानझार ताशकेनबे से 0-4 से हार गये। सुमित (75 किग्रा) को उज्बेकिस्तान के मौजूदा एशियाई चैम्पियन जाफारोव साईदजामशिद से सर्वसम्मन फैसले में 0-5 से पराजय झेलनी पड़ी।
दो बार के राष्ट्रमंडल खेलों के कांस्य पदक विजेता मोहम्मद हुसामुद्दीन (57 किग्रा) सेमीफाइनल के लिये रिंग में नहीं उतरे क्योंकि उन्हें क्वार्टरफाइनल में दायीं आंख के ऊपर कट लग गया था जिससे उन्हें कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। नरेंदर (92 किग्रा से अधिक) को उज्बेकिस्तान के मुलोजोनोव लाजिजबेक से 0-5 से शिकस्त मिली।
शुक्रवार को पांच महिला मुक्केबाज फाइनल में स्वर्ण पदक के लिये मुकाबला करेंगी जिसमें 2022 तोक्यो ओलंपिक कांस्य पदक विजेता लवलीना बोरगोहेन (75 किग्रा) और 2022 विश्व चैम्पियनशिप कांस्य पदक विजेता परवीन (63 किग्रा) शामिल हैं। बुधवार की रात स्वीटी (81 किग्रा) ने सेमीफाइनल में लिना जाबेर को आरएससी से हराकर फाइनल में प्रवेश किया जहां उनका सामना कजाखस्तान की गुलसाया येरझान से होगा।
लेटेस्ट न्यूज

आज का इतिहास, 28 नवंबर: ब्रिटेन की 'लौह महिला' मार्ग्रेट थैचर ने दिया था इस्तीफा

   28

Punjab में हादसा: बेर खाने बच्चे गए थे पटरी पर, ट्रेन की चपेट में आए और तीन की चली गई जान, चौथा जख्मी

Punjab

FB पर Live आ बोला युवक- फर्जी दहेज केस में फंसा रहे ससुराली, दे रहा हूं जान...और फिर पी गया मच्छर मारने वाली दवा

FB  Live   -

Ajab Gajab News: देश का ऐसा रहस्यमयी गांव, यहां आकर सुसाइड कर लेते हैं पक्षी! जानिए वजह

Ajab Gajab News

China में COVID केस रिकॉर्ड स्तर पर, कड़े प्रतिबंधों पर विरोध, नारे लगा चीखे चीनी- गद्दी छोड़ो, इस्तीफा दो शी

China  COVID            -

FIFA World Cup 2022: मोरक्‍को ने किया बड़ा उलटफेर, बेल्जियम को 2-0 से हराया

FIFA World Cup 2022        2-0

नोरा फतेही को प्यार में मिला धोखा, श्रीति का परफॉर्मेंस देखकर फूट- फूटकर रोने लगीं एक्ट्रेस

           -

अनाथ, 'अकेले' और आविदवासी, पर बनना चाहते हैं बड़े अधिकारी...PM के दिल को छुई इन भाइयों की कहानी, मिलने के लिए रैली में हो गए लेट

         PM
आर्टिकल की समाप्ति

© 2022 Bennett, Coleman & Company Limited