बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ये खिलाड़ी ले सकते हैं रोहित, जडेजा और शमी की जगहः रिपोर्ट

Rohit Sharma replacement for test series against Bangladesh: भारत और बांग्लादेश के बीच 14 दिसंबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज में चोटिल कप्तान रोहित शर्मा की जगह कौन सा खिलाड़ी लेगा ये एक बड़ा सवाल है। अब खबरें आ रही हैं कि उनकी जगह इंडिया-ए के कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन ले सकते हैं।

Updated Dec 8, 2022 | 08:23 PM IST

rohit_Sharma_AP

रोहित शर्मा (AP)

बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के शुरुआती दोनों मैच गंवाने के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज गंवा दी है। अब तीसरे वनडे में भारतीय टीम सिर्फ अपना सम्मान बचाने उतरेगी। इसके साथ-साथ दूसरे वनडे के बाद टीम इंडिया के लिए तीन बुरी खबरें भी आईं कि चोटिलल कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टेस्ट सीरीज से बाहर रहेंगे, जबकि दीपक चाहर और कुलदीप सेन तीसरे वनडे मैच में चोट के कारण उपलब्ध नहीं होंगे। इसमें रोहित शर्मा का झटका सबसे बड़ा है क्योंकि वनडे सीरीज के बाद बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है। कौन होगा रोहित शर्मा का विकल्प, इसके संकेत मिले हैं।
कप्तान रोहित शर्मा का टेस्ट सीरीज से बाहर होना टीम इंडिया के लिए बड़ी क्षति है। ऐसे में उनकी भरपाई टेस्ट सीरीज में कौन करेगा ये सवाल सबके मन में है। 'पीटीआई' की एक ताजा रिपोर्ट की मानें तो इंडिया-ए टीम के कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran) टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा की जगह ले सकते हैं। ईश्वरन इस समय बांग्लादेश में ही हैं और बांग्लादेश-ए के खिलाफ जारी अनधिकृत टेस्ट सीरीज में इंडिया-ए की अगुवाई कर रहे हैं। ईश्वरन इस समय लय में भी हैं इसलिए वही बेहतर विकल्प नजर आ रहे हैं।
जडेजा और शमी की जगह कौन? उमरान मलिक का डेब्यू संभव
भारतीय टेस्ट टीम में दो अन्य अनुभवी खिलाड़ी रविन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) भी चोट की वजह से नहीं खेल पाएंगे। ऐसे में रोहित का टीम से बाहर होना तिहरा झटका कहा जा सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक ऐसे में बाएं हाथ के अनकैप्ड स्पिनर सौरभ कुमार Saurabh Kumar) टेस्ट टीम में रविन्द्र जडेजा की जगह ले सकते हैं। वो भी इंडिया-ए टीम में शामिल हैं।
वहीं, हाल में बांग्लादेश-ए के खिलाफ 6 विकेट लेकर धूम मचाने वाले तेज गेंदबाज मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) टेस्ट टीम में मोहम्मद शमी की जगह ले सकते हैं। इसके अलावा तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) को भी टेस्ट डेब्यू का मौका दिया जा सकता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल
लेटेस्ट न्यूज

IND W vs AUS W Warm-Up Match: अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय महिला टीम को हराया

IND W vs AUS W Warm-Up Match

CM Yogi Exclusive Interview:'यूपी 2019 से बेहतर परिणाम देगा', 80 की 80 सीट पर जीत? राम चरितमानस विवाद और अहम मुद्दों पर देखिए सीएम योगी का ये खास इंटरव्यू

CM Yogi Exclusive Interview 2019     80  80

Turkey Earthquake: इस शख्स ने 72 घंटे पहले बता दिया था कि तुर्की-सीरिया में आएगा शक्तिशाली भूकंप

Turkey Earthquake    72       -

शराबी पति ने पहले गला रेतकर पत्नी और बच्चों की हत्या की, नशे में करता रहा मरहम-पट्‌टी फिर खुद को लगा ली आग

                -

HAL के नाम पर हमारी सरकार पर झूठे आरोप लगाए गए- कर्नाटक में कांग्रेस पर बरसे PM मोदी, कारखाने का किया उद्घाटन

HAL          -      PM

Dipika Kakar ने फ्लॉन्ट किया बेबी बंप, चेहरे पर दिखा प्रेग्नेंसी ग्लो

Dipika Kakar

तुर्की भूकंपः दिग्गज चेल्सी फुटबॉल टीम के पूर्व खिलाड़ी क्रिस्टियन अत्सु मलबे में फंसे- रिपोर्ट

             -

BSEB Bihar Board 2023: बिहार बोर्ड ने जारी की परीक्षार्थियों के लिए जरूरी सूचना, देखें वीडियो

BSEB Bihar Board 2023
आर्टिकल की समाप्ति

© 2023 Bennett, Coleman & Company Limited