26 साल तक दबदबे के बाद मुक्केबाज पैकियाओ ने लिया संन्यास, बोले- यह स्वीकार करना मुश्किल था कि...

Manny Pacquiao quits boxing: बॉक्सर मैनी पैकियाओ ने खेल को अलविदा कह दिया है। उन्होंने 26 साल तक रिंग में दबदबे के बाद संन्यास का ऐलान किया।

Manny Pacquiao
मैनी पैकियाओ  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • मैनी पैकियाओ ने बॉक्सिंग को अलविदा कह दिया
  • उन्होंने सोशल मीडिया पर संन्यास की जानकारी दी
  • बॉक्सर पैकियाओ आखिरी बार योर्डेनिस से भिड़े थे

महान मुक्केबाज मैनी पैकियाओ ने बुधवार को संन्यास का ऐलान कर दिया है। इसी के साथ आठ वर्गों में विश्व चैंपियन रहे फिलीपींस के पैकियाओ के 26 वर्ष के करियर का अंत हो गया। उन्होंने मुक्केबाजी को अलविदा कहने की जानकार सोशल मीडिया के जरिए फैंस के साथ साझा की। बता दें कि 42 वर्षीय पैकियाओ ने साल 2022 में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव लड़ने का फैसला किया है। वह 2016 से फिलीपींस में सीनेटर हैं।

'स्वीकार करना मुश्किल था कि...'

पैकियाओ ने फेसबुक पेज पर शेयर किए गए 14 मिनट के वीडियो में कहा, 'मुक्केबाजी को अलविदा कहते हुए मैं पूरी दुनिया, खासकर अपने देशवासियों को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने मैनी पैकियाओ की हौसलाअफजाई की। अलविदा मुक्केबाजी।' उन्होंने कहा, 'मेरे लिए यह स्वीकार करना मुश्किल था कि बतौर मुक्केबाज मेरा समय पूरा हो गया है।' 

'यह मेरा सबसे कठिन फैसला'

वहीं, पैकियाओ ने ट्विटर पर संन्यास की जानकारी देते हुए लिखा, 'दुनिया के सबसे शानदार प्रशंसकों और सबसे महान खेल को धन्यवाद! सभी लाजवाब यादों के लिए शुक्रिया। यह मेरा अब तक का सबसे कठिन फैसला है, लेकिन इसके साथ ही मुझे शांति भी महसूस हो रही है। अपने सपनों का पीछा करें और कड़ी मेहनत करें और फिर देखें कि क्या होता है। गुड बाय बॉक्सिंग।'

ऐसा रहा पैकियाओ का करियर

गौरतलब है कि पैकियाओ ने अपने 26 साल लंबे करियर में 72 मुकाबले खेले और 62 जीते , आठ हारे तथा दो ड्रॉ रहे। उन्होंने 12 विश्व खिताब अपने नाम किये। अगस्त में वह नेवाडा में हुए डब्ल्यूबीए वेल्टरवेट खिताबी मुकाबले में क्यूबा के युवा मुक्केबाज योर्डेनिस उगास से हार गए थे। दो साल में यह उनकी पहली फाइट थी।


 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर