CWG 2022: निकहत जरीन ने जड़ा गोल्डन पंच, भारत को दिलाया 17वां गोल्ड

निकहत जरीन ने भारत के लिए बॉक्सिंग में एक और स्वर्ण पदक जीत लिया है। उन्होंने महिलाओं की 50 किग्रा स्पर्धा में गोल्डन पंच जड़ा।

Nikhat-Zareen-gold
निकहत जरीन 
मुख्य बातें
  • लाइट फ्लाइ वेट में निकहत जरीन ने जीता गोल्ड
  • नॉर्दन आयरलैंड की मुक्केबाज को दी फाइनल बाउट में मात
  • इस भार वर्ग में मौजूदा विश्व चैंपियन हैं निकहत जरीन

बर्मिंघम: विश्व चैंपियन निकहत जरीन ने 22वें राष्ट्रमंडल खेलों में महिलाओं के 50 किग्रा भार वर्ग में भी गोल्ड मेडल जीत लिया है। रविवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में उन्होंने अपने विरोधी नॉर्दन आयरलैंड की मुक्केबाज कार्ली  मैक्नाउल को  0-5 के अंतर से मात दी। पूरी बाउट में जरीन ने अपना दबदबा बनाए रखा और पांचों रेफरी ने एकमत होकर तीनों राउंड में उनके पक्ष में फैसला दिया।  

पदक तालिका में चौथे पायदान पर पहुंचा भारत
तेलंगाना के निजामाबाद में जन्मीं निकहत जरीन ने उस भारवर्ग में भारत के लिए गोल्ड मेडल जीता है जिसमें सालों से एमसी मेरीकॉम का दबदबा था। निकहत के गोल्ड मेडल के साथ भारत अंक तालिक में 17 गोल्ड मेडल के साथ चौथे पायदान पर पहुंच गया है। भारत के खाते में 17 गोल्ड, 12 सिल्वर और 19 कांस्य हैं। भारत ने न्यूजीलैंड को पछाड़कर पांचवां स्थान हासिल किया है। न्यूजीलैंड के पास 17 गोल्ड, 12 सिल्वर और 17 कांस्य सहित कुल 46 मेडल हैं।  

निकहत ने मुकाबले में अच्छी शुरुआत की। कार्ली ने पहले राउंड में निकहत को कड़ी टक्कर दी और अपनी मजबूती का फायदा उठाया और विरोधी पर शुरुआती बढ़त हासिल कर ली। इस वजह से पांचों जजों ने उनके पक्ष में फैसला दिया। उन्होंने अगले दौर में भी बढ़त बनाए रखी। निकहत की विरोधी मुक्केबाज अपने प्रदर्शन से हताश दिखीं। 

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर