Vastu Tips For Job: मिलते-मिलते हाथ से निकल जाती है नौकरी? करें ये अचूक उपाय, मिलेगी सफलता

Vastu Tips For Getting Job: कई बार नौकरी में अचानक समस्याएं जाती है या नौकरी मिलते मिलते रह जाती हैं। इसके पीछे कई बार वास्तु दोष बड़ा कारण होता है। इससे निपटने के लिए ज्योतिष शास्त्र में कई उपायों के बारे में बताया गया है।

vastu tips for job
job vastu   |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • कई बार तो नौकरी मिल भी जाती है तो सालों साल प्रमोशन नहीं होता है
  • इससे व्यक्ति के जीवन में तमाम तरह की परेशानी आती है
  • इसके साथ ही शारीरिक व मानसिक तनाव भी बढ़ता है

Totke For Job Naukari: नौजवानों के लिए सबसे बड़ी समस्या रोजगार की है। कई बार मेहनत करने के बाद भी नौकरी पाने में सफलता नहीं मिल पाती है। कई बार ऐसा होता है कि मिलते मिलते नौकरी हाथ से निकल जाती हैं। तमाम प्रयासों के बावजूद भी कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। कई बार तो नौकरी मिल भी जाती है तो सालों साल प्रमोशन नहीं होता है। इससे व्यक्ति के जीवन में तमाम तरह की परेशानी आती है। इसके साथ ही शारीरिक व मानसिक तनाव भी बढ़ता है। ऐसे में ज्योतिष शास्त्र में कई उपायों के बारे में बताया गया है। जिनके करने से आपको नौकरी मिलने की समस्या धीरे-धीरे खत्म हो जाएगी और नौकरी में चल रही कई परेशानियों से भी छुटकारा मिल जाएगा।

फिटकिरी से करें ये उपाय

काबिलियत के बाद भी नहीं मिल रही है नौकरी तो इसके लिए आपको सोमवार के दिन फिटकिरी का एक टुकड़ा लेकर तवे पर गर्म करके फुला लेना है। इस फिटकरी के टुकड़े को सात बार सिर के ऊपर घुमाकर किसी गंदे पानी या नाले में फेंक दें। इस टुकड़े को घर के वाशबेसिन में भी बहाया जा सकता है।

Also Read- Lord Shiva Ardhanarishwar: भगवान शिव को क्यों कहा जाता है अर्धनारीश्वर, पौराणिक कथा में छिपा है रहस्य

इस रत्न को करें धारण

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नौकरी प्राप्त करने के लिए या फिर बेहतर ऑप्शन के लिए आपको भाग्येश रत्न या फिर दशमेश रत्न धारण करना चाहिए। इन रत्नों के धारण करने से नौकरी में आ रही परेशानियों से मुक्ति मिलेगी और नई नौकरी के योग भी बनेंगे। ज्योतिषी से सलाह जरूर करें।

Also Read- Jyotish Shastra Rule: घर में बासी आटे की बनती है रोटी तो हो जाएं सावधान, राहु से है गहरा नाता

शनिवार का रखें व्रत

इसके अलावा अगर नौकरी नहीं मिल रही है तो शनिवार का व्रत करना बहुत फायदेमंद माना जाता है। इसमें व्रत के दिन केवल जलाहार का सेवन करना चाहिए। नौकरी के लिए शनिवार का व्रत 7 शनिवार के लिए रखना चाहिए। इस दिन सबसे पहले सुबह उठकर सरसों के तेल में अपनी छाया देखकर छायादान करना शुभ माना गया है। वहीं शाम के समय पीपल के पेड़ का पूजन कर सरसों तेल का दीया जरूर जलाएं।

(डिस्क्लेमर : यह पाठ्य सामग्री आम धारणाओं और इंटरनेट पर मौजूद सामग्री के आधार पर लिखी गई है। टाइम्स नाउ नवभारत इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर