Money Upay: आर्थिक तंगी से हैं परेशान तो पैसों वाली जगह पर रखें ये फूल, नहीं होगी पैसों की कमी

Money Remedies: घर पर पैसों की तंगी बनी रहती है तो इससे व्यक्ति हमेशा तनाव में रहता है। पैसों से जुड़ी समस्या को दूर करने के लिए अपराजिता फूल से जुड़े कुछ आसान उपायों को कर सकते हैं। इससे घर पर बरकत बनी रहती है और घर धन-संपत्ति से भरा रहता है।

Aparajita Flower Remedies
अपराजिता फूल 
मुख्य बातें
  • अपराजिता के फूल से दूर होगी पैसों की तंगी
  • धन संबंधी परेशानियों को दूर करने के लिए अपराजिता फूल है कारगर
  • अपराजिता फूल के उपाय से नौकरी-व्यापार में होता है लाभ

Aparajita Flower Remedies for Money:  हर व्यक्ति चाहता है कि उसके घर पर धन-संपत्ति की कमी न हो और मां लक्ष्मी का आशीर्वाद बना रहे। इसके लिए वह खूब मेहनत भी करता है। लेकिन खूब पैसा कमाने और मेहनत करने के बावदूज भी अगर घर पर बरकत नहीं रहती तो इसका कारण ग्रह दोष या वास्तु दोष हो सकते हैं। वहीं कई परेशानियों के समाधान तो हमारे घर पर ही मौजूद होते हैं लेकिन उस पर हमारा ध्यान नहीं जाता। आमतौर पर सभी घरों में पेड़-पौधे और फूल होते हैं। इनसे कई तरह की समस्याएं दूर होती है। पेड़-पौधे घर का वास्तु दोष दूर करने में मददगार होते हैं। तो वहीं फूलों से ना सिर्फ आपकी बगिया खूबसूरत दिखती है बल्कि इनके अचूक उपायों से आर्थिक तंगी भी दूर होती है। हम बात कर रहे हैं अपराजिता फूल के बारे में।

कई घरों में अपराजिता का पौधा होता है। इसके फूल दिखने में बेहद खूबसूरत होते हैं। अपराजिता फूल से जुड़े अचूक टोटके या उपाय से आपके जीवन में धन और खुशियों की बारिश हो सकती है। जानते हैं धन लाभ के लिए अपराजिता फूल से जुड़े उपायों के बारे में..

Also Read: Sawan 2022: बेल का फल और पत्ते ही नहीं बल्कि जड़ भी बहुत उपयोगी, शिवजी को अर्पित करने से होते हैं ये फायदे

  • सोमवार के दिन 5 अपराजिता के फूल को किसी बहती नदी में प्रवाहित कर देना चाहिए। इससे धन से जुड़ी परेशानियां दूर होती है।
  • नौकरी-व्यापार में लगातार घाटा हो रहा है तो अपने कार्यस्थल के बाहर अपराजिता के फूल के जड़ को किसी नीले रंग के वस्त्र में बांधकर टांग दें। इससे कार्यक्षेत्र में सफलता हासिल होगी और नौकरी में खूब तरक्की होगी।
  • मंगलवार के दिन बजरंगबली के चरणों में अपराजिता का फूल चढ़ाएं और फिर इसे अपने पर्स या पैसे के स्थान पर रख दें। धनलाभ के लिए यह उपाय बेहद लाभकारी है।
  • सोमवार के दिन शिवलिंग पर अपराजिता के फूल चढ़ाने से भी धन लाभ होता है।

Also Read: Raksha bandhan Story: श्रीकृष्ण-द्रोपदी से लेकर इंद्रदेव-शचि तक, जानें रक्षाबंधन से जुड़ी तीन पौराणिक कहानियां

अपराजिता फूल से जुड़े इन आसान उपायों को करने से आप अपने जीवन में बदलवा जरूर महसूस करेंगे। साथ ही इन उपायों से आर्थिक तंगी दूर होती है और घर पर सदैव मां लक्ष्मी का वास होगा। धन प्राप्त के संयोग के लिए अपराजिता फूल के ये उपाय कारगर हैं।

(डिस्क्लेमर : यह पाठ्य सामग्री आम धारणाओं और इंटरनेट पर मौजूद सामग्री के आधार पर लिखी गई है। टाइम्स नाउ नवभारत इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर