Pune Crime News: पुणे में सात साल की मासूम के साथ हैवानियत, रेप के बाद हत्या कर सड़क पर फेंका शव, हुआ गिरफ्तार

Pune Crime News: पुणे के मावल तालुका में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। यहां 24 साल के एक शख्स ने सात साल की मासूम का पहले अपहरण किया, फिर उसका यौन उत्पीड़न कर मौत के घाट उतार दिया। पुणे ग्रामीण पुलिस ने अपहरण के 24 घंटे से भी कम समय में गिरफ्तार कर लिया है।

Pune crime news
पुणे में मासूम का रेप और हत्या करने पर आरोपी गिरफ्तार  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • 24 साल के एक शख्स ने सात साल की मासूम के साथ की हैवानियत
  • मासूम का अपहरण किया, फिर उसका यौन उत्पीड़न कर हत्या कर दी
  • मासूम अपहरण के बाद अपने गांव के पास करीब 18 घंटे बाद मृत पाई गई थी

Pune Crime News: पुणे के मावल तालुका में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। यहां 24 साल के एक शख्स ने सात साल की मासूम का पहले अपहरण किया, फिर उसका यौन उत्पीड़न कर मौत के घाट उतार दिया। पुलिस के मुताबिक घटना दो अगस्त को आरोपी ने लड़की को उसके गांव से अगवा कर लिया था। आरोपी की पहचान तेजस उर्फ दादा महिपति दलवी (24) के रूप में हुई है, जिसे पुणे ग्रामीण पुलिस ने अपहरण के 24 घंटे से भी कम समय में गिरफ्तार कर लिया है।

मासूम बच्ची अपहरण के बाद अपने गांव के पास करीब 18 घंटे बाद मृत पाई गई थी, जिसके बाद यह पुष्टि हुई कि बच्ची का यौन उत्पीड़न किया गया था। इसके बाद कामशेत थाने में मामला दर्ज करवाया गया। पुलिस की टीम ने शुरुआत में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 363 के तहत मामला दर्ज किया था।

आरोपी के पास कोई स्थायी नौकरी नहीं 

नाबालिग लड़की का शव मिलने और यौन उत्पीड़न की पुष्टि होने के बाद पुलिस ने अब आरोपी दादा महिपति दलवी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 302, 376 और 201 के साथ-साथ यौन अपराध से बच्चों की रोकथाम अधिनियम (पोक्सो) की धारा 5 और 6 सहित और धाराएं जोड़ी हैं। पुलिस ने बताया कि मासूम लड़की गांव के एक स्कूल में दूसरी क्लास में पढ़ती थी और आरोपी उसी गांव का है। आरोपी के पास कोई स्थायी नौकरी नहीं है और वह अलग-अलग क्षेत्रों में काम करता है।

मासूम का शव संदिग्ध हालत में लावारिस मिला

पुलिस ने बताया है कि आरोपी हाल ही में हाउसकीपिंग क्षेत्र में काम कर रहा था। पुलिस के मुताबिक बच्ची का शव जिला परिषद स्कूल के पीछे संदिग्ध हालत में लावारिस मिला। ग्रामीण पुलिस ने मामला दर्ज होने के बाद मामले की जांच के लिए विशेष टीमों का गठन किया था। वहीं राज्य महिला आयोग ने भी इस घटना पर संज्ञान लिया और ग्रामीण पुलिस को मामले की जांच में तेजी लाने के निर्देश दिए। महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष रूपाली चाकणकर ने कहा, आरोपी को अब पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और आगे की जांच जारी है। राज्य महिला आयोग भी मामले की जांच कर रहा है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर