Tejashwi Yadav Missing: बिहार की पालिटिक्स के रंग, RJD के पोस्टर्स में लालू राबड़ी को जगह, तेजस्वी यादव 'गायब'

Bihar RJD Politics: बिहार की राजनीति में भी अजीब-अजीब रंग सामने आते रहते हैं तेजप्रताप यादव के पोस्टर से तेजस्वी यादव फिर आउट हो गए हैं जबकि लालू-राबड़ी को जगह मिली है।

Tej Pratap poster without Tejashwi Lalu-Rabri got a place in Bihar
तेजस्वी यादव  
मुख्य बातें
  • बिहार की पॉलिटिक्स में Posters War होना कोई कोई नई बात नहीं
  • पोस्टर में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को गायब कर दिया गया है
  • पोस्टर में आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी की तस्वीर है

नई दिल्ली: बिहार में राष्ट्वीय जनता दल (RJD) की राजनीति में वैसै तो परिवारवाद का खासा दखल है वहीं पार्टी की कमान संभाल रहे तेजस्वी यादव को लेकर नई खबर सामने आई है बताया जा रहा है कि पटना में तेजप्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) की अगुआई में होने वाली छात्र राजद की बिहार स्तरीय बैठक के लिये शहर में पोस्टर्स, बैनर लगाये गए हैं मगर खास बात ये कि इन पोस्टरों में तेजस्वी यादव नहीं हैं।

वैसे बिहार की पॉलिटिक्स में पोस्टर वार (Posters War) होना कोई नई बात नहीं है ऐसा वहां होता रहता है खासतौर पर लालू यादव ते परिवार में तो ये आम है, इसी क्रम में आरजेडी के कार्यक्रम को लेकर पटना की सड़कों पर लगाए गए पोस्टर में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को गायब कर दिया गया है। पोस्टर में तेजप्रताप यादव के साथ आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी की तस्वीर तो है, लेकिन तेजस्वी यादव की तस्वीर नहीं है।

गौर हो कि लालू प्रसाद यादव के बड़े पुत्र तेजप्रताप यादव ने  छात्र राजद के बिहार भर के सभी पदाधिकारियों और छात्र नेताओं की बैठक बुलाई थी और राजद के पार्टी कार्यालय में ही एकदिवसीय बैठक का आयोजन किया गया है जिसकी अगुआई खुद तेजप्रताप यादव ने की, इसके लिए पटना शहर भर में एक दर्जन से ज्यादा जगहों पर बड़े-बड़े होर्डिंग और पोस्टर लगाए थे। 

दोनों भाइयों के बीच मनमुटाव जैसी बातें सामने आ रही हैं!

तेजस्वी को पोस्टर में शामिल नहीं करने पर दोनों भाइयों के बीच मनमुटाव जैसी बातें सामने आ रही हैं,  इससे पहले तेजस्वी यादव के पोस्टर में भी तेजप्रताप को जगह नहीं मिली थी ऐसे में मनमुटाव की बातों से इंकार नहीं किया जा सकता है बताते हैं कि इससे पहले राजद के बड़े कार्यक्रमों और चुनाव के दौरान लगाए गए पोस्टर में तेजप्रताप यादव को भी शामिल नहीं किया गया था ऐसे में कहा जा रहा है कि यह अंदरूनी नाराजगी की बानगी है। 

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर