Tej Pratap Yadav leading from Hasanpur: छठे दौर की काउंटिंग के बाद हसनपुर सीट पर आगे हुए तेज प्रताप

बिहार चुनाव में पार्टियों के दिग्गज उम्मीदवार भी चुनाव मैदान में हैं। राघोपुर सीट पर तेजस्वी यादव, मधेपुरा विधानसभा सीट पर पप्पू यादव और परसा सीट पर चंद्रिका राय की चुनावी किस्मत का फैसला होने वाला है। 

RJD's Tej Pratap Yadav trailing behind JDU's Raj Kumar Ray from Hasanpur seat
रुझानों में हसनपुर सीट पर पीछे हुए तेज प्रताप, मछली लेकर पहुंचे राजद कार्यकर्ता। 

नई दिल्ली : बिहार विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गितनी मंगलवार सुबह आठ बजे शुरू हुई। शुरुआती रुझानों लीड लेने वाला महागठबंधन अब पिछड़ गया है। रुझानों में एनडीए ने बहुमत का आंकड़ा का छू लिया है। वहीं, काउंटिंग के शुरू होने के बाद पीछे चल रहे तेज प्रताप यादव ने हसनपुर सीट पर बढ़त बना ली है। छह राउंड की वोटों की गिनती के बाद तेज प्रताप आगे चल रहे हैं। इस चुनाव में राजनीतिक दलों के दिग्गज उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर लगी है। 

इस बीच आज सुबह राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के कार्यकर्ताओं ने महागठबंधन की जीत के लिए टोटका करना भी शुरू कर दिया है। कुछ राजद समर्थक तेजस्वी यादव के लिए मछलियां लेकर पहुंचे तो कुछ उनकी तस्वीर लेकर आए। मछली देखना भारतीय समाज में शुभ माना जाता है। हसनपुर सीट पर तेज प्रताप पीछे चल रहे हैं। इस सीट पर उनका मुकाबला जेडी-यू के राज कुमार राय से है। तेज प्रताप ने पिछला चुनाव महुआ सीट से लड़ा था लेकिन इस बार उन्होंने अपना सीट बदल लिया।  

बिहार चुनाव में पार्टियों के दिग्गज उम्मीदवार भी चुनाव मैदान में हैं। राघोपुर सीट पर तेजस्वी यादव, मधेपुरा विधानसभा सीट पर पप्पू यादव और परसा सीट पर चंद्रिका राय की चुनावी किस्मत का फैसला होने वाला है। 

बिहार में विधानसभा चुनाव तीन चरणों 28 अक्टूबर, तीन नवंबर और सात नवंबर को हुए। इस चुनाव एनडीए गठबंधन अगर जीत दर्ज करता है तो सीएम पद नीतीश कुमार की एक बार फिर वापसी होगी। एग्जिट पोल में महागठबंधन की जीत का अनुमान जताया गया है लेकिन मतगणना के रुझान दोबारा एनडीए की सरकार बनने के संकेत दे रहे हैं। 


 

Bihar Vidhan Sabha Chunav के सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर