Bihar Result: बिहार के नतीजों पर पीएम बोले- राज्य ने विकास के लिए सुनाया अपना निर्णायक फैसला 

बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजों से बीजेपी पार्टी मे खुशी की लहर है पीएम मोदी ने ट्वीट कर नतीजों पर संतोष जताया है और बिहार की जनता को बधाई भी दी है।

pm modi
पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा- बिहार के युवा साथियों ने स्पष्ट कर दिया है कि यह नया दशक बिहार का होगा 

बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आ रहे हैं और चुनाव में महागठबंधन और एनडीए के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली मगर अभी जो तस्वीर सामने आ रही है उसके अनुसार चुनाव आयोग ने 170 सीटों पर नतीजे घोषित किए आरजेडी 55, बीजेपी 48, जेडीयू 29 और कांग्रेस 12 सीटों पर जीत हासिल कर चुकी है।

यानि बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजों में एनडीए की स्थिति मजबूत है वहीं महागठबंधन को 111 सीटें मिलती दिख रही हैं, जो कि बहुमत से कम हैं। बीजेपी ने जनादेश को स्वीकारा है। पार्टी के शीर्ष नेताओं ने बधाइयां देना शुरू कर दिया है। इस बीच आरजेडी ने कुछ सीटों पर धांधली का आरोप लगया है, जिसे चुनाव आयोग ने नकार दिया है।  

वहीं पीएम मोदी ने बिहार के नतीजों पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किए, उन्होंने लिखा- बिहार के प्रत्येक वोटर ने साफ-साफ बता दिया कि वह आकांक्षी है और उसकी प्राथमिकता सिर्फ और सिर्फ विकास है।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा- बिहार के युवा साथियों ने स्पष्ट कर दिया है कि यह नया दशक बिहार का होगा और आत्मनिर्भर बिहार उसका रोडमैप है। बिहार के युवाओं ने अपने सामर्थ्य और NDA के संकल्प पर भरोसा किया है। इस युवा ऊर्जा से अब NDA को पहले की अपेक्षा और अधिक परिश्रम करने का प्रोत्साहन मिला है।

उन्होंने आगे लिखा कि बिहार ने दुनिया को लोकतंत्र का पहला पाठ पढ़ाया है। आज बिहार ने दुनिया को फिर बताया है कि लोकतंत्र को मजबूत कैसे किया जाता है। रिकॉर्ड संख्या में बिहार के गरीब, वंचित और महिलाओं ने वोट भी किया और आज विकास के लिए अपना निर्णायक फैसला भी सुनाया है।

"यह आत्मविश्वास बिहार को आगे बढ़ाने में हमें शक्ति देगा"

पीएम मोदी ने कहा- बिहार में 15 साल बाद भी NDA के सुशासन को फिर आशीर्वाद मिलना यह दिखाता है कि बिहार के सपने क्या हैं, बिहार की अपेक्षाएं क्या हैं। बिहार की बहनों-बेटियों ने इस बार रिकॉर्ड संख्या में वोटिंग कर दिखा दिया है कि आत्मनिर्भर बिहार में उनकी भूमिका कितनी बड़ी है। हमें संतोष है कि बीते वर्षों में बिहार की मातृशक्ति को नया आत्मविश्वास देने का NDA को अवसर मिला। यह आत्मविश्वास बिहार को आगे बढ़ाने में हमें शक्ति देगा।

बिहार के गांव-गरीब, किसान-श्रमिक, व्यापारी-दुकानदार, हर वर्ग ने NDA के ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास’ के मूल मंत्र पर भरोसा जताया है। मैं बिहार के हर नागरिक को फिर आश्वस्त करता हूं कि हर व्यक्ति, हर क्षेत्र के संतुलित विकास के लिए हम पूरे समर्पण से निरंतर काम करते रहेंगे।

Bihar Vidhan Sabha Chunav के सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर