Bihar Result:आरजेडी ने लगाया धांधली का आरोप,कहा प्रशासन नहीं दे रहा जीते प्रत्याशियों को सर्टिफिकेट

बिहार चुनाव में चल रही मतगणना के बीच आरजेडी ने प्रशासन और जेडीयू पर आरोप लगाते हुए कहा है कि चुनाव के नतीजों में गड़बड़ी की जा रही है और जीते प्रत्याशियों को सर्टिफिकेट प्रशासन नहीं दे रहा है।

RJD
पार्टी ने ये भी आरोप लगाया कि सुशील मोदी और नीतीश कुमार नतीजे प्रभावित करने के लिए अधिकारियों पर दबाव बना रहे हैं 

बिहार चुनाव के आ रहे नतीजों के बीच आरजेडी ने NDA पर गंभीर आरोप लगाए हैं, आरजेडी का कहना है कि चुनाव के नतीजों में गड़बड़ी की जा रही है और प्रशासन पर दबाब बनबाकर जीते हुए उम्मीदवारों को सर्टिफिकेट नहीं दिया जा रहा है साथ ही पार्टी ने ये भी आरोप लगाया कि सुशील मोदी और नीतीश कुमार नतीजे प्रभावित करने के लिए अधिकारियों पर दबाव बना रहे हैं।

आरजेडी ने कहा कि 119 सीटों की सूची दिखाई है जहाँ गिनती संपूर्ण होने के बाद महागठबंधन के उम्मीदवार जीत चुके है। रिटर्निंग ऑफ़िसर ने उन्हें जीत की बधाई दी लेकिन अब सर्टिफिकेट नहीं दे रहे है कह रहे है कि आप हार गए है। 

पार्टी ने ट्वीट में लिखा है, 'नीतीश कुमार, सुशील मोदी इत्यादि मुख्यमंत्री  आवासीय कार्यालय में बैठ सभी जिलाधिकारियों पर दबाव बना सख़्त निर्देश जारी करवा रहे है कि महागठबंधन को कैसे भी 105-110 सीटों पर रोको, किसी भी परिस्थिति में हम जनमत की लूट नहीं होने देंगे।' 

प्रशासन से हम अपील कर रहे हैं कि निष्पक्ष काम करें

राजद नेता मनोज झा ने भी नीतीश सरकार पर निशाना साधा है, उन्होंने कहा कि नतीजा बदल रहा है महाराजगंज त्रिवेणीगंज कटिहार कई ऐसी जगह पर सर्टिफिकेट नहीं दिया जा रहा है और टालमटोल किया जा रहा है  माननीय नीतीश जी आप मुख्यमंत्री चंद घंटों के लिए हैं और अपने सर पर और कलंक मत पोतिए।

उन्होंने आगे कहा कि मैं प्रशासन से कहना चाहता हूं कि आप निष्पक्ष तरीके से अपना काम कीजिए जीत हमारी ही होगी आप कितना भी विलंब कर लो बस मैं यही आग्रह करूंगा कि प्रशासन के तमाम लोग इस बात को समझें। चेतावनी देना हमारा काम नहीं है। प्रशासन से हम अपील कर रहे हैं कि निष्पक्ष काम करें। 

चुनाव आयोग ने कहा- कभी किसी के दबाव में नहीं आते हैं

वहीं इन आरोपों पर चुनाव आयोग ने कहा है ज्यादातर नतीजे आ गए हैं। अब तक 3 करोड़ 97 लाख से ज्यादा वोटों की गिनती हो चुकी है। धांधली के आरोपों पर कहा कि चुनाव आयोग कभी किसी के दबाव में नहीं आता है। प्रक्रिया के तहत वोटों की गिनती जारी है। 146 सीटों के नतीजे घोषित हो चुके हैं। 

Bihar Vidhan Sabha Chunav के सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर