Kashmir Killings : दीवाली पर घर लौटने वाले थे राजा ऋषिदेव, अररिया में परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल 

Bihar Labourers Shot By Terrorists In J&K : बिहार के इन दो मजदूरों की हत्या पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने उप राज्यपाल मनोज सिन्हा से फोन पर बातचीत की है और गंभीर चिंता जताई है।

 J&K Killings : Raja Rishidev was scheduled to return around Diwali from Kashmir
कुलगाम में बिहार के दो मजदूरों की हत्या।  
मुख्य बातें
  • कुलगाम जिले में आतंकवादियों ने बिहार के तीन मजदूरों को गोली मारी
  • दो मजदूरों की मौत हो गई जबकि तीसरे मजदूर की इलाज जारी है
  • आतंकियों ने अररिया जिले के राजा ऋषिदेव, जोगिंदर ऋषिदेव की हत्या की

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir)  में आतंकी निर्दोष लोगों को अपना निशाना बना रहे हैं। रविवार को उन्होंने बिहार (Bihar) के दो मजदूरों की गोली मारकर हत्या कर दी। मजदूरों के मारे जाने के खबर जब उनके बिहार स्थित घर पहुंची तो पीड़ित परिजनों पर दुख एवं मुसीबतों का पहाड़ टूट गया। घरवालों का रो-रोकर बुरा हाल है। रानीगंज अररिया के राजा ऋषिदेव भी इनमे से एक थे। वह रोजी रोटी की तलाश में कश्मीर पहुंचे थे और अपने परिवार के भरण-पोषण के लिए मजदूरी करते थे। आतंकियों ने बेरहमी से इन्हें गोली मार दी। 

राजा का चचेरा भाई 10 दिन पहले लौटा

राजा का चचेरा भाई भी वहीं काम करता था लेकिन डर की वजह से करीब 10 दिन पहले वह वापस लौट आया है। राजा भी दीवाली के मौके पर घर आने वाले थे लेकिन वह ठेकेदार से मिलने वाली अपनी मजदूरी का इंतजार कर रहे थे। मारे गए दो मजदूरों में अररिया जिले के खेरूगंज निवासी जोगिंदर ऋषिदेव भी शामिल हैं। जोगिंदर की पत्नी का आरोप है कि उनके पति जिस ठेकेदार के पास काम कर रहे थे, उसने करीब चार महीने से उनकी मजदूरी नहीं थी। पत्नी का कहना है कि जोगिंदर अच्छे काम और मजदूरी की तलाश में दिल्ली आने वाले थे लेकिन इसके पहले उनकी हत्या कर दी गई।   

सीएम नीतीश ने मजदूरों की हत्या पर चिंता जताई

बिहार के इन दो मजदूरों की हत्या पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उप राज्यपाल मनोज सिन्हा से फोन पर बातचीत की है और गंभीर चिंता जताई है। नीतीश ने इस आतंकी हमले में मृत राजा ऋषिदेव और योगेन्द्र ऋषिदेव के निकटतम आश्रित को मुख्यमंत्री राहत कोष से दो-दो लाख रूपये देने की घोषणा की है। साथ ही उन्होंने श्रम संसाधन विभाग एवं समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित योजनाओं से मृतकों के परिजनों को नियमानुसार अन्य लाभ दिलाने का अधिकारियों को निर्देश दिया है। सीएम ने इस आतंकवादी हमले में घायल चुनचुन ऋषिदेव के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

घाटी में निर्दोष नागरिकों को निशाना बना रहे आतंकी

कश्मीर में आतंकवादी पिछले कुछ दिनों से निर्दोष नागरिकों को निशाना बना रहे हैं। गत 15 दिनों में घाटी में करीब 11 आम नागरिकों की हत्या हो चुकी है। कश्मीर मामलों के जानकारों का कहना है कि सेना के ऑपरेशन 'ऑल आउट' से घबराए एव बौखलाए आतंकियों ने अपनी रणनीति बदल ली है। अब वे सुरक्षाबलों के साथ-साथ आम नागरिकों को निशाना बनाने लगे हैं। इसके पीछे उनका मकसद आम लोगों में दहशत पैदा करना है। वे अपनी इन नापाक करतूतों के जरिए जम्मू-कश्मीर के समुदाय में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ना चाहते हैं। इन हमलों के बाद सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ अपने अभियान को और तेज कर दिया है। 


 

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर