Bihar Election: मांझी ने की नीतीश कुमार से मुलाकात, NDA में शामिल होना तय!

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले महागठबंधन का नाता तोड़ने वाले हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (HAM)के मुखिया जीतनराम मांझी ने पटना में नीतीश कुमार से मुलाकात की है। मांझी का एनडीए में शामिल होना तय माना जा रहा है।

Jitan Ram Manjhi meets Nitish Kumar in Patna likely to join NDA soon
मांझी ने की नीतीश कुमार से मुलाकात, NDA में शामिल होना तय! 

मुख्य बातें

  • हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के मुखिया जीतनराम मांझी ने की सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात
  • मुलाकात के बाद मांझी का एनडीए में शामिल होना तय माना जा रहा है
  • बिहार में इसी साल के अंत में होने हैं विधानसभा चुनाव

पटना:  बिहार विधानसभा चुनाव के पहले महागठबंधन  ने नाता तोड़ने वाले हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (HAM) के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जीतन राम मांझी ने गुरुवार को पटना में मुख्‍यमंत्री आवास पहुंचकर सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात की है। इस अहम मुलाकात के बाद मांझी की पार्टी का एनडीए में शामिल होना तय माना जा रहा है। मुख्यमंत्री से मुलाकात के बात जब मांझी से मीडिया ने एनडीए में शामिल होने को लेकर सवाल पूछा तो उन्होंने साफ कहा कि इस बारे में आज कोई बातचीत नहीं है बल्कि क्षेत्रीय मुद्दों को लेकर बातचीत हुई है।

मांझी ने कही ये बात

मांझी भले ही राजनीतिक मुलाकात से इंकार कर रहे हैं लेकिन सूत्रों की मानें तो उनका राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में शामिल होना तय माना जा राह है। खबरों की मानें तो मांझी अपनी पार्टी के लिए विधानसभा चुनाव में 15 सीटों की मांग कर रहे हैं लेकिन नीतीश कुमार उन्हें 9-11 सीटें देने के लिए तैयार हैं। मांझी की नजर बीजेपी कोटे से भी कुछ सीटों पर लगी हुई है।

नेताओं का पाला बदलने का सिलसिला जारी

 पिछले साल हुए लोकसभा चुनाव के दौरान भी मांझी की पार्टी ने चुनाव लड़ा था लेकिन उन्हें एक भी सीट नहीं मिल सकी थी। महागठबंधन से कुछ समय पहले नाता तोड़ने वाले मांझी का बिहार के मगध प्रमंडल में अच्छा खासा प्रभाव माना जाता है। आपको बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव से पहले नेताओं का पाला बदलने का सिलसिला जारी है। कुछ समय पहले जेडीयू से निकाले गए कैबिनेट मंत्री श्याम रजक अब अपनी पुरानी पार्टी आरजेडी का दामन थाम चुके हैं वहीं आरजेडी के कुछ विधायक पार्टी छोड़कर नीतीश कुमार की जेडीयू में शामिल हो चुके हैं। 

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर