बिहार में 'कोरोना टीके' पर शिवसेना हमलावर, कहा-जहां बीजेपी की सरकार नहीं है, वे राज्य क्या पाकिस्तान में हैं?

बिहार में कोरोना की वैक्सीन उपलब्ध कराने जैसे वादे को लेकर बीजेपी पार्टी विपक्ष के निशाने पर आ गई है, वहीं शिवसेना ने मुखपत्र 'सामना' में इसको लेकर बीजेपी की खासी खिंचाई की है।

SHIVSENA ON BJP OVER CORONA VACCINE
शिवसेना के मुखपत्र सामना में बीजेपी पर निशाना साधते हुए बीजेपी के इस वादे पर सवाल उठाए हैं 

बिहार चुनाव में बीजेपी ने वोटरों को को लुभाने के लिए कोरोना का टीका आ जाने पर पूरे राज्य के लोगों को उपलब्ध कराने का वादा किया इसको लेकर शिवसेना भड़क गई है,  शिवसेना इसको लेकर खासी मुखर है और कोरोना वैक्सीन पर हो रही राजनीति को लेकर शिवसेना के मुखपत्र सामना में बीजेपी पर निशाना साधते हुए बीजेपी के इस वादे पर सवाल उठाए हैं।

शिवसेना ने सामना में इस बावत लिखते हुए सवाल दागा है कि- जिन राज्यों में बीजेपी की सरकार नहीं है, वे राज्य क्या पाकिस्तान में हैं? या इन राज्यों को कोरोना वैक्सीन पुतिन देंगे? सामना में कोरोना टीके को लेकर बीजेपी पर सवाल उठाते हुए कहा गया है कि  बीजेपी की असली नीति क्या है?  इस बारे में थोड़ा भ्रम का माहौल बना दिख रहा है क्योंकि प्रधानमंत्री मोदी ने जनता को आश्वासन दिया था कि सरकार प्रयास करेगी कि कोरोना का टीका आते ही उसे देश के सभी लोगों तक पहुंचाया जाए लेकिन अब ये क्या हो रहा है।

सामना में इस बात पर सवाल उठाए गए हैं कि-मुफ्त में टीका सिर्फ बिहार को ही क्यों? पूरे देश को क्यों नहीं? पूरे देश में कोरोना ने तांडव मचाया है, यह आंकड़ा 75 लाख से ज्यादा तक पहुंच चुका है ऐसे में एक ऐसे राज्य में जहां विधानसभा चुनाव हो रहे हैं, वहां इस प्रकार की राजनीति होना दुखद है।

तुम मुझे वोट दो, मैं तुम्हें वैक्सीन दूंगा'

वहीं इससे पहले राउत ने कहा था कि पहले कहा जाता था कि 'तुम मुझे खून दो, मैं तुम्हें आजादी दूंगा' लेकिन अब यह 'तुम मुझे वोट दो, मैं तुम्हें वैक्सीन दूंगा' हो गया है। उन्होंने कहा कि भाजपा का यह कहना कि जो लोग उसे वोट करेंगे उन्हें ही मुफ्त में कोरोना का वैक्सीन मिलेगा, यह उसके भेदभाव को दर्शाता है। 

पप्‍पू यादव ने भी बिहार में टीके को लेकर राजनीति पर उठाए सवाल

जन अधिकार पार्टी के प्रमुख पप्‍पू यादव ने बीजेपी के इस वादे पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि वैक्सीन पर जिस तरह से बोला गया है वो गलत है, चुनाव आयोग को इसका संज्ञान लेना चाहिए। पप्‍पू यादव ने कहा कि क्या कोरोना की वैक्‍सीन बिहार में ही। देश में वैक्सीन नहीं मिलेगी। गौरतलब है कि बीजेपी ने अपने विजय डाक्यूमेंट में सबसे पहले कहा है कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में बिहार की एनडीए सरकार ने देश के सामने मिसाल रखी है। हमारा संकल्प है कि जैसे ही कोरोना का टीका आईसीएमआर द्वारा स्वीकृत होने के बाद उपलब्ध होगा, हर बिहारवासी का निशुल्क टीकाकरण करेंगे।

तेजस्वी यादव भी इसको लेकर हैं हमलावर

वहीं नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने हमला किया। आरजेडी ने ट्वीट करते हुए कहा कि - कोरोना का टीका देश का है, भाजपा का नहीं! टीका का राजनीतिक इस्तेमाल दिखाता है कि इनके पास बीमारी और मौत का भय बेचने के अलावा कोई विकल्प नहीं है! बिहारी स्वाभिमानी हैं, चंद पैसों में अपने बच्चों का भविष्य नहीं बेचते! तेजस्वी के बाद कांग्रेस भी हमलावर हो गई है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि बिहार चुनाव में भाजपा लोगों को मौत का डर दिखा रही है। बता दें कि बीजेपी ने गुरुवार को बिहार चुनाव के लिए अपना घोषणापत्र (संकल्प पत्र) जारी किया। इसमें पार्टी ने 11 संकल्प किए हैं। इनमें से एक वादा कोरोना की मुफ्त वैक्सीन उपलब्ध कराने के बारे में भी है। पार्टी ने कहा है कि राज्य में उसकी सरकार बनने पर वह लोगों को कोरोना का मुफ्त टीका उपलब्ध कराएगी। इस घोषणा के बाद भाजपा विपक्षी दलों के निशाने पर आ गई है। 

Bihar Vidhan Sabha Chunav के सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर