Bihar Election 2020: बिहार में 'बड़ा भाई' बनकर उभर रही भाजपा, राजद को पछाड़कर बनी सबसे बड़ी पार्टी

Bihar Election 2020: बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए को बहुमत मिलता हुआ नजर आ रहा है वहीं भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभर रही है।

Bihar BJP
Bihar BJP 

Bihar Election 2020: बिहार विधानसभा चुनाव के तहत 243 सीटों पर डाले गए वोटों के नतीजे जारी किए जा रहे हैं। सुबह आठ बजे से वोटों की गिनती जा रही है। दो दिन पहले जब सभी टीवी चैनल्‍स ने एग्जिट पोल जारी किए थे तो तस्‍वीर से तेजस्‍वी यादव के नेतृत्‍व में महागठबंधन की सरकार बनती नजर आ रही थी लेकिन अब जब असल रुझान आ रहे हैं तो तस्‍वीर बिलकुल उलट नजर आ रही हैं। बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए को बहुमत मिलता हुआ नजर आ रहा है वहीं भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभर रही है। भाजपा 70 सीटों पर आगे चल रही हैं।

बिहार चुनाव में बीजेपी की सहयोगी पार्टी जेडीयू तीसरे नंबर पर बनी हुई है। साल 2015 के नतीजों की बात करें तो बीजेपी को 53 सीटें मिली थीं, जबकि जेडीयू को 71 और आरजेडी को 80 सीटें मिली थीं। एनडीए गठबंधन की बात करें तो बीजेपी छोटे भाई की भूमिका में थी लेकिन 2020 के विधानसभा चुनावों में बीजेपी 'बड़े भाई' की भूमिका में नजर आ रही है। 

बीजेपी के प्रवक्‍ता शहनवाज हुसैन पार्टी के प्रदर्शन से गदगद हैं और 'बड़ा भाई-छोटा भाई' से इतर 'जुड़वां भाई' होने की बात कह रहे हैं। हालांकि नतीजे साफ होने के बाद भविष्‍य की राजनीति तय होगी। अभी तक नीतीश कुमार की कुर्सी पर कोई खतरा नहीं है लेकिन जदयू की सीटें कम होती हैं और भाजपा की सीटों में इजाफा होता है तो कुछ तस्‍वीर जरूर बदल सकती है। 

 
भाजपा ऑफिस की सुरक्षा बढ़ाई गई

एग्जिट पोल में एनडीए को सत्‍ता से दूर दिखाए जाने के बाद बीजेपी के पटना कार्यालय में सुबह से मायूसी छाई थी लेकिन जैसे जैसे रुझानों में पार्टी ने बढ़त बनाई तो ऑफ‍िस में रौनक लौट आई। रुझान आने के बाद भाजपा ऑफिस की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सीआपीएफ के जवानों ने कार्यालय को कवर कर लिया है। कार्यालय के बाहर कार्यकर्ता जुटना शुरू हो गए हैं। 

Bihar Vidhan Sabha Chunav के सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर