Drug Case : ड्रग केस में एनसीबी SIT ने तेज की जांच, पूछताछ के लिए नवाब मलिक के दामाद समीर खान तलब 

Aryan Khan Drug Case News : समीर वानखेड़े के पिता ध्यानदेव के वानखेड़े ने एससी-एसटी एक्ट के तहत नवाब मालिक पर केस दर्ज कराया है। ध्यानदेव का आरोप है कि मलिक ने कथित रूप से उनके परिवार की जाति को लेकर झूठे आरोप लगाए हैं।

 Mumbai : NCB's SIT summones Nawab Malik's son-in-law Sameer Khan in Drug Case
ड्रग केस की जांच कर रही एनसीबी की एसआईटी टीम।  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • ड्रग केस में समीर वानखेड़े के खिलाफ लगे आरोपों की जांच कर रही है एनसीबी की एसआईटी
  • एसआईटी ने पूछताछ के लिए राकांपा नेता नवाब मलिक के दामाम को पूछताछ के लिए बुलाया
  • एनसीबी की विजिलेंस टीम ने सोमवार को मामले में गवाह प्रभाकर सैल से पूछताछ की

मुंबई : ड्रग केस की जांच संभालने वाली नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की एसआईटी ने अपनी जांच शुरू कर दी है। ड्रग केस में एसआईटी ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता नवाब मलिक के दामाद समीर खान सहित दो लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया है। समाचार एजेंसी एएनआई ने यह जानकारी दी है। इससे पहले एनसीबी की विजिलेंस टीम ने सोमवार को मामले में गवाह प्रभाकर सैल से पूछताछ की और उनका बयान दर्ज किया।

प्रभाकर सैल से हुई पूछताछ

एनसीबी के डिप्टी डाइरेक्टर जनरल ज्ञानेश्वर सिंह ने मीडिया से बातचीत में सोमवार को कहा कि मुंबई में आज प्रभाकर सैल एनसीबी के विजिलेंस टीम के सामने पेश हुए। यह पूछताछ दो बजे से रात 12.20 तक चली। सैल से अगले दिन भी पूछताछ की जाएगी। सिंह ने बताया कि क्रूज ड्रग केस में विजिलेंस टीम सोमवार को जांच के सिलसिले में कई जगहों पर गई। बती दें कि एनसीबी के जोनल डाइरेक्टर समीर वानखेड़े के खिलाफ लगे आरोपों की जांच के लिए जो विशेष जांच टीम बनाई गई है, सिंह उस टीम की अगुवाई कर रहे हैं। सैल, किरन गोसावी के पर्सनल बॉडीगार्ड और ड्रग केस में प्रमुख गवाह हैं। 

समीर वानखेड़े के पिता ने केस दर्ज कराया

इस बीच, समीर वानखेड़े के पिता ध्यानदेव के वानखेड़े ने एससी-एसटी एक्ट के तहत नवाब मालिक पर केस दर्ज कराया है। ध्यानदेव का आरोप है कि मलिक ने कथित रूप से उनके परिवार की जाति को लेकर झूठे आरोप लगाए हैं। उन्होंने ओशिवारा पुलिस स्टेशन में मलिक के खिलाफ केस दर्ज कराया है। बंबई उच्च न्यायालय ने सोमवार को राकांपा नेता नवाब मलिक को वानखेड़े के पिता द्वारा दायर मानहानि के एक मुकदमे के जवाब में हलफनामा दाखिल करने का निर्देश दिया। न्यायमूर्ति माधव जामदार की अवकाशकालीन पीठ ने मलिक को मंगलवार तक अपना हलफनामा दाखिल करने का निर्देश देने के साथ ही इस मामले को बुधवार के लिए सूचीबद्ध कर दिया।

वानखेड़े पर हमलावर हैं मलिक

राकांपा नेता समीर वानखेड़े पर लगातार हमला बोल रहे हैं और उन्हें सवालों के घेरे में खड़ा कर रहे हैं। मलिक ने सोमवार को सवाल किया कि क्या अधिकारी की साली 'मादक पदार्थों की तस्करी’में शामिल थीं। इसके साथ ही मलिक ने दावा किया कि पुणे की एक अदालत में उनके खिलाफ एक मामला लंबित है। मलिक ने ट्वीट कर कहा, 'समीर दाऊद वानखेड़े, क्या आपकी साली हर्षदा दीनानाथ रेडकर मादक पदार्थों के कारोबार में शामिल हैं? आपको जवाब देना चाहिए क्योंकि उनका मामला पुणे की अदालत में लंबित है। यहां उसका सबूत है।'

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर