Antilia case: NIA की हिरासत में 'मिस्‍ट्री वुमन', सचिन वझे के साथ होटल में आई थी नजर 

एंटीलिया केस में एनआईए ने उस 'मिस्‍ट्री वुमन' को हिरासत में ले लिया है, जिसे एक पांच सितारा होटल के बाहर सचिन वझे के पीछे चलते देखा गया था।

Antilia case: NIA की हिरासत में 'मिस्‍ट्री वुमन', सचिन वझे के साथ होटल में आई थी नजर 
Antilia case: NIA की हिरासत में 'मिस्‍ट्री वुमन', सचिन वझे के साथ होटल में आई थी नजर   |  तस्वीर साभार: PTI

मुंबई : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने आखिरकार उस 'मिस्ट्री वुमन' को हिरासत में ले लिया है, जिसे मुंबई के एक फाइव-स्टार होटल के बाहर सचिन वझे के पीछे चलते देखा गया था। इस मामले में संलिप्‍तता को लेकर एनआईए ने मुंबई पुलिस के निलंबित असिस्टेंट पुलिस इंस्पेक्टर वझे को पहले ही हिरासत में लिया है। एनआईए उद्योगपति मुकेश अंबानी के आवास 'एंटीलिया' के पास विस्फोटकों से लदे एसयूवी मिलने की जांच कर रही है।

उद्योगपति मुकेश अंबानी के आवास के पास 25 फरवरी को स्कॉर्पियो मिली थी, जिसमें जिलेटिन की 20 छड़ें और एक धमकी भरा नोट बरामद किया गया था। मुंबई पुलिस ने वाहन मालिक का नाम मन‍सुख हिरेन बताया था, जो ठाणे में एक ऑटो पार्ट्स डीलर थे। लेकिन 5 मार्च को ठाणे जिले के मुंब्रा शहर में वह एक नाले में मृत मिले थे, जिसके बाद इस मामले को लेकर रहस्‍य और गहरा गया।

एनआईए की हिरासत में 'मिस्ट्री वुमन'

एनआईए ने इस मामले की अपनी जांच के दौरान पाया कि वझे ने 16 फरवरी को दक्षिण मुंबई के एक फाइव-स्टार होटल में कुछ फर्जी पहचान पत्रों के साथ एंट्री की थी, जिसके कुछ ही घंटों पहले हिरेन ने अपने एसयूवी स्कॉर्पियो को लेकर शिकायत दर्ज कराई। उसके हाथों में काले रंग के पांच बैग भी थे। वझे ने होटल में कम से कम पांच दिन बिताए।

इस मामले में रहस्‍य उस समय और गहरा गया, जब जांचकर्ताओं ने होटल के बाहर वझे के पीछे एक महिला को देखा। एनआईए ने आखिरकार गुरुवार देर रात मुंबई एयरपोर्ट से उस 'मिस्ट्री वुमन' को पकड़ लिया और हिरासत में ले लिया। बाद में एक टीम ने ठाणे जिले के मीरा रोड इलाके में उसके फ्लैट की तलाशी भी ली।

मामले में अब तक 7 वाहन बरामद

रिपोर्ट्स में शुरुआती जांच के आधार पर कहा गया है कि महिला कथित तौर पर काला धन को सफेद करने का काम करती है। उसके पास से नोट गिनने की एक मशीन भी बरामद की गई है। इसी तरह की एक मशीन एनआई ने एक मर्सिडीज बेंच कार से भी बरामद की है, जिसके बारे में कहा जा रहा है कि इसे सचिन वझे इस्‍तेमाल करते थे। एनआईए ने वझे द्वारा इस्‍तेमाल की जाने वाली दो मर्सिडीज बेंज कार मार्च में जब्‍त की है।

एंटीलिया के पास से विस्‍फोटकों से भरे एसयूवी की बरामदगी और हिरेन हत्‍याकांड को लेकर एनआईए लगातार छापेमारी कर रही है। जांच के दौरान एनआईए अब तक सात कारें जब्‍त कर चुकी है, जिनमें एक स्कॉर्पियो, दो मर्सिडीज बेंज, एक लैंडक्रूजर प्राडो, एक इनोवा, एक मित्सुबिशी आउटलैंडर और एक वोल्वो शामिल है।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर