Lucknow Airport News: फर्जी भारतीय पासपोर्ट के साथ बांग्लादेशी पकड़ा गया, किये हैरान कर देने वाले खुलासे

Lucknow Crime: लखनऊ एयरपोर्ट पर फर्जी पासपोर्ट के साथ एक बांग्लादेशी नागरिक गिरफ्तार किया गया है। वह दुबई से लखनऊ आया था और यहां से कोलकाता जाने की तैयारी कर रहा था। खुफिया एजेन्सी आरोपी से पूछताछ कर रही है। आरोपी को लखनऊ पुलिस को सौंप दिया गया है।

 Lucknow Crime News
लखनऊ एयरपोर्ट से बांग्लादेशी नागरिक पकड़ा गया  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • फर्जी दस्तावेज लगाकर बनाया था पासपोर्ट
  • दुबई से फर्जी पासपोर्ट पर आया लखनऊ, दूसरी उड़ान से जाना था कोलकाता
  • खुफिया एजेन्सी एलर्ट, आरोपी को गिरफ्तार कर हो रही है पूछताछ

Lucknow News: दुबई से फर्जी पासपोर्ट के जरिये लखनऊ आए बांग्लादेशी को लखनऊ के अन्तरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर गिरफ्तार कर लिया गया। उसे कुछ देर बाद ही दूसरी फ्लाइट से लखनऊ से कोलकाता जाना था। उसके पास बरामद पासपोर्ट बांग्लादेश में बनवाया गया था, जो फर्जी दस्तावेज के आधार पर बनाया गया था। बता दें कि उसके पकड़े जाने की खबर मिलते ही खुफिया एजेन्सी के अधिकारी भी पूछताछ करने मौके पर पहुंच गये। बताया जा रहा है कि बांग्लादेशी दुबई में मजदूरी करने के लिए गया था। उसके बारे में और जानकारी इकट्ठी की जा रही है। इमीग्रेशन टीम ने आरोपी को सरोजनीनगर पुलिस को सौंप दिया।

बता दें कि एयरपोर्ट पर आगमन विंग में अधिकारी गणेश मिश्रा तीन नम्बर काउंटर पर डयूटी दे रहे थे। इसी समय दुबई वाली फ्लाइट एयरपोर्ट पर आयी। इससे उतरने वाले एक यात्री की जांच के दौरान उसका पासपोर्ट देखकर गणेश को कुछ गड़बड़ लगी। गणेश को पासपोर्ट फर्जी लग रहा था। पासपोर्ट में यात्री का नाम पश्चिम बंगाल के नादिया नकाशी पारा निवासी जब्बार शेख लिखा गया था। इमीग्रेशन और सीआईएसएफ के अधिकारियों ने उससे पूछताछ की तो पता चला कि उसका सही नाम मो. अब्दुल जब्बार है। उसने अपनी असली पहचान छिपाकर फर्जी दस्तावेज से भारतीय पासपोर्ट बनवाया था।

किसी एजेन्ट ने फर्जी दस्तावेज से बनाया पासपोर्ट

मिली जानकारी के अनुसार इंस्पेक्टर सरोजनीनगर संतोष आर्य ने बताया कि जब्बार के पास बरामद पासपोर्ट इंडियन था। उसे बनवाने में आधार कार्ड प्रयोग किया गया था। जब्बार ठीक से हिन्दी भी नहीं बोल पा रहा था, पर किसी तरह  उसने बताया कि पश्चिम बंगाल में खाड़ी देशों में नौकरी दिलाने वाले एक एजेन्ट ने ही उसके भारतीय फर्जी दस्तावेज तैयार किये थे और इंडियन पासपोर्ट की तरह ही उसे प्रिन्ट करवाकर वहां दे दिया गया था। उसने यह कहकर भी सभी को चौंकाया कि दुबई जाते समय उसकी चेकिंग हुई थी लेकिन तब भी वह पकड़ा नहीं गया।

खुफियां एजेंसी जांच में जुटी

बता दें कि खुफिया अफसरों ने जब्बार से गहनता से पूछताछ की। वह यह पता लगाने में जुट गई है कि आखिर दुबई जाते समय उसका पासपोर्ट कैसे पकड़ में नहीं आया। आरोपी दिल्ली से दुबई गया था। यह भी पता किया जा रहा है कि कहीं खाड़ी देशों में जॉब दिलाने वाला गिरोह इससे पहले तो लोगों को भारतीय दस्तावेजों से फर्जी पासपोर्ट बनवाकर भेजा तो नहीं गया है। इस मामले की जांच कर रहे सब इंस्पेक्टर नीशू चौधरी ने बताया है कि आरोपित के खिलाफ फर्जी दस्तावेज से धोखाधड़ी, पासपोर्ट अधिनियम व विदेशी विषयक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर