अखिलेश यादव का तंज- यह कैसी सरकार है, एक तरफ तो एयरपोर्ट बेच रही है तो दूसरी तरफ नया बना रही है

लखनऊ समाचार
भाषा
Updated Nov 25, 2021 | 18:02 IST

जेवर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के शिलान्यास को लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने तंज कसते हुए कहा कि सरकार एक तरफ तो एयरपोर्ट बेच रही हैं दूसरी तरफ नया बना रही है।

Akhilesh Yadav's taunt - what kind of government is this, on one hand it is selling airport and on the other hand it is building a new one
सपा चीफ अखिलेश यादव  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गौतमबुद्धनगर के जेवर में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का शिलान्यास किया।
  • अखिलेश ने कहा कि भाजपा ने कहा था कि हवाई चप्पल से चलने वाला हवाई जहाज से चलेगा।
  • उन्होंने कहा कि ऐसे कितने गरीब हैं जिन्होंने हवाई जहाज से यात्रा की है?

लखनऊ : समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को जेवर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के शिलान्यास को लेकर सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यह कैसी सरकार हैं जो एक तरफ तो हवाई अडडे बेच रही है तो दूसरी तरफ नया बना रही हैं। उन्होंने कहा कि यदि लोग अपना मन बना लें, तो 2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा को ऐतिहासिक हार का सामना करना पड़ेगा क्योंकि जनता को इतना दुख तकलीफ किसी सरकार ने नहीं दी होगी, जितनी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार ने दी है।

'एक तरफ तो एयरपोर्ट बेच रहे हैं दूसरी तरफ बना रहे हैं'

पूर्व मुख्यमंत्री ने यहां सपा के सहयोगी दल जनवादी पार्टी सोशलिस्ट की जनक्रांति महारैली में कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लोग आज शिलान्यास करने गये हैं। यह कैसे भारतीय जनता पार्टी के लोग हैं जो एक तरफ तो हवाई अडडा बेच रहे हैं दूसरी तरफ हवाई अडडा बना रहे हैं। कौन भरोसा करेगा इनकी बातों पर। गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गौतमबुद्धनगर के जेवर में अंतरराष्ट्रीय हवाई अडडे का शिलान्यास किया है। सपा प्रमुख का इशारा इसी पर था।

बेचने के लिए बना रहे हैं एयरपोर्ट

यादव ने कहा कि भाजपा ने कहा था कि हवाई चप्पल से चलने वाला हवाई जहाज से चलेगा। ऐसे कितने गरीब हैं जिन्होंने हवाई जहाज से यात्रा की है? देश में जितने भी हवाई अड्डे हैं सब घाटे में हैं। दिल्ली का हवाई अड्डा कई हजार करोड़ रुपए के घाटे में हैं। एयर इंडिया घाटे में है। निजी एयरलाइन भी घाटे में हैं। यह नया हवाई अड्डा इस लिए बन रहा है कि जब यह बनकर तैयार हो जायेगा भारतीय जनता पार्टी उसको भी बेच देगी। 

सरकारी संस्थान बिक जाएंगे तो नौकरी देगा, आरक्षण कौन देगा?

यादव ने कहा कि सरकारी संस्थान बिकने लगेंगे तो आने वाली पीढ़ी के भविष्य का क्या होगा ? उन्हें नौकरी कौन देगा, उनको रोजगार कौन देगा। अगर सरकारी संस्थान बिक जायेंगे तो आरक्षण कौन देगा?

किसान गांव में घुसने नहीं देंगे इसलिए लिए तीन कानून वापस

केंद्र सरकार द्वारा तीन कृषि कानूनों वापस लेने पर सपा नेता ने कहा कि सरकार ने तीन कानून वापस लिये हैं, क्योंकि वह जान गयी थी कि इस बार किसान उन्हें गांव में घुसने नहीं देंगे। किसान उनको जवाब वोट से देंगे। अभी केवल तीन कानून वापस हुये हैं कोई ऐसा फैसला नहीं हुआ है जिससे हमारे किसानों को न्यून्तम समर्थन मूल्य (एमएसीपी) की गारंटी मिले। जब एमएसपी नहीं मिलेगी हम समाजवादी लोग गरीबों-किसानों के लिये लगातार संघर्ष करते रहेंगे।

किसानों के गन्ने का बकाया नहीं दे पा रही है सरकार

उन्होंने कहा कि सरकार बताये कि वह किसानों के लिये क्या कर रही है ? सरकार किसानों के गन्ने का बकाया नहीं दे पा रही है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने कहा था कि वह किसानों की आय दोगुनी कर देगी लेकिन किसानों का धान बिक नहीं रहा हैं, उनको बीज नहीं मिल रहा हैं, डीजल पेट्रोल मंहगा हो गया ऐसे में आखिर किसान कैसे खुशहाल होगा?

बाबा मुख्यमंत्री ने कौन-सा बड़ा काम कर दिया?

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुये यादव ने कहा कि बाबा मुख्यमंत्री ने कौन-सा बड़ा काम कर दिया? अपने शिलान्यास किये हुये किसी काम का उदघाटन नहीं कर पाए। जबसे बाबा मुख्यमंत्री बने हैं उन्होंने यूपी को पीछे कर दिया। इस सरकार का केवल एक ही काम कर देना नाम बदल देना रंग बदल देना। इस बार जनता ने ठान लिया है इस नाम बदलने वालो को बदल देंगे।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर