IRCTC Rampath Yatra: रेलवे के इस खास पैकेज से करें अयोध्या, चित्रकूट समेत इन पवित्र स्थलों के दर्शन, जानिए कितना आएगा खर्च

लाइफस्टाइल
सोमा रॉय
सोमा रॉय | PRINCIPAL CORRESPONDENT
Updated Oct 08, 2021 | 09:21 IST

IRCTC Package: आईआरसीटीसी की ओर से रामपथ यात्रा टूर पैकेज पेश किया गया है। इसमें आप भारत के प्रमुख तीर्थ स्‍थानों की सैर कर सकते हैं। इसमें आपको कई सुविधाएं मिलेंगी।

IRCTC Rampath Yatra, IRCTC Package
IRCTC Rampath Yatra 

मुख्य बातें

  • रेलवे के खास पैकेज से अयोध्‍या समेत इन जगहों की करें सैर
  • 8 दिन/7 रातों का है ये पैकेज, मिलेंगी कई सुविधाएं
  • टिकट कैंसल कराने पर दिनों के हिसाब से कटेगी फीस

IRCTC Rampath Yatra: त्‍योहारों के इस सीजन में अगर आप भी भारत के प्रमुख तीर्थ स्‍थलों के दर्शन करना चाहते हैं तो रेलवे आपके लिए एक खास पैकेज लेकर आया है। आईआरसीटीसी के रामपथ यात्रा टूर पैकेज के तहत आपको भारत के प्रमुख पवित्र स्थलों पर जाने का मौका मिलेगा। इसके जरिए आप अयोध्या, चित्रकूट, प्रयाग, नंदीग्राम, श्रृंगारपुर और वाराणसी जैसे कई पवित्र तीर्थ स्‍थलों के दर्शन कर सकते हैं। यात्रा 27 नवंबर से शुरू होगी। तो क्‍या है पैकेज की खासियत और इसमें कितना खर्च आएगा जानिए पूरी डिटेल। 

इन जगहों के कराए जाएंगे दर्शन 

पैसेंजर्स को सबसे पहले अयोध्या की सैर कराई जाएंगी। वे वहां विभिन्न मंदिरों के दर्शन कर सकेंगे। वे सरयू नदी पर नंदीग्राम संध्या आरती देखने भी जा सकेंगे। इसके बाद वाराणसी ले जाया जाएगा। यहां वे अस्सी घाट पर काशी विश्वनाथ मंदिर, गंगा आरती की यात्रा में शामिल हो सकेंगे। सफर में आगे वे प्रयाग जाएंगे। यहां वे संगम में पवित्र स्नान कर सकते हैं।  इसके बाद वे श्रृंगवेरपुर जाने से पहले हनुमान मंदिर में दर्शन के लिए जा सकते हैं। चित्रकूट में, भक्त मंदाकिनी नदी में पवित्र स्नान कर सकते हैं। फिर वे मंदिर सती अनुसुइया आश्रम, हनुमान धारा, गुप्त गोदावरी, आदि का दौरा करने के लिए आगे बढ़ेंगे। 

कितना आएगा खर्च 

सफर 27 नवंबर, 2021 की दोपहर 12:30 बजे पुणे से शुरू होगी। बोर्डिंग और डीबोर्डिंग पॉइंट्स में पुणे, पनवेल, लोनावाला, नासिक, कल्याण, मनमाड, जलगांव, चालीसगांव, भुशवाल, खंडवा, इटारसी शामिल हैं। 8 दिन/7 रातों की रामपथ यात्रा यात्रा (27 नवंबर 2021 से 04 दिसंबर 2021 तक) चलेगी। इसमें यात्रियों को स्टैंडर्ड (SL) नॉन एसी और 3-टियर एसी सुविधा प्रदान की जाएगी। स्टैंडर्ड कैटेगरी की कीमत प्रति व्यक्ति 7,560 रुपये और कंफर्ट कैटेगरी की कीमत 12,600 रुपये प्रति व्यक्ति होगी।

मिलेंगी ये सुविधाएं 

टूर पैकेज में ट्रेन यात्रा, आवास, शुद्ध शाकाहारी भोजन, घोषणाओं और सूचना के लिए टूर एस्कॉर्ट्स, प्रत्येक कोच के लिए सुरक्षा व्यवस्था, ट्रेन के रूप में एक आईआरसीटीसी अधिकारी शामिल हैं। एसआईसी आधार पर अधीक्षक, गैर वातानुकूलित सड़क स्थानान्तरण और यात्रा बीमा की भी सुविधा मिलेगी। आप चाहे तो 15 दिनों के अंदर टिकट कैंसल करा सकते हैं। इस पर पैकेज की कीमत से 250 रुपये प्रति व्यक्ति की कटौती की जाएगी। वहीं अगर टिकट 8 से 14 दिन के अंदर  कैंसल कराते हैं तो 25% तक रकम काटी जाएगी। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर