Deepika Padukone Beauty Secret: आंखों के नीचे डार्क सर्कल्स दूर करने के लिए क्या करती हैं दीपिका पादुकोण, यहां जानिए

How To Remove Dark Circles: दिन भर काम के प्रेशर व तनाव के चलते आंखों के नीचे डार्क सर्कल आना आम बात है। इससे छुटकारा पाने के लिए हम कुछ घरेलू उपाय का इस्तेमाल कर सकते हैं। इन घरेलू उपायों से डार्क सर्कल्स चुटकियों में दूर हो जाएंगे।

Deepika Padukone Skin Care Tips
Makeup Tips  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • दीपिका पादुकोण अपने हर एक लुक में छा जाती हैं
  • दिन-रात की मेहनत के बावजूद भी वह खुद को इतना फिट रखती हैं कि शायद ही कोई कर सके
  • डार्क सर्कल्स से छुटकारा पाने के लिए दीपिका घरेलू चीजों का इस्तेमाल करती हैं

Deepika Padukone Beauty Care: बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण एक्टिंग के साथ-साथ अपनी खूबसूरती से भी लोगों को दीवाना करती हैं। उनकी खूबसूरती के आगे सब फीका है। वे अपने हर एक लुक में छा जाती हैं। दिन-रात की मेहनत के बावजूद भी वह खुद को इतना फिट रखती हैं कि शायद ही कोई कर सके। फिट रहने के लिए प्रॉपर नींद जरूरी है, लेकिन दिन भर की शूट की वजह से एक्ट्रेस के लिए प्रॉपर नींद लेना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। ऐसे में आंखों के नीचे डार्क सर्कल्स हो जाते हैं। अपनी स्किन को स्वस्थ रखने के लिए व डार्क सर्कल्स से छुटकारा पाने के लिए दीपिका पादुकोण घरेलू चीजों का इस्तेमाल करती हैं। तो आइए जानते हैं डार्क सर्कल्स से छुटकारा पाने के लिए व क्या करती हैं।

Also Read- Aishwarya Rai Beauty Tips: ऐश्वर्या राय का ब्यूटी सीक्रेट है होममेड फेस मास्क, हल्दी-बेसन से पाएं ग्लोइंग स्किन

टमाटर का रस लगाएं
टमाटर के बिना सब्जी का स्वाद अधूरा है। यह टमाटर बड़े कमाल की चीज है। डार्क सर्कल को दूर करने के लिए टमाटर काफी कारगर उपाय हैं। इसे आंखों के नीचे लगाने से काले घेरे तुरंत दूर हो जाते हैं। इसके इस्तेमाल से स्किन में फ्रेशनेस रहती हैं टमाटर के रस को नींबू के रस में मिलाकर आंखों के नीचे लगाने से काफी फायदे होते हैं।

आलू का रस लगाएं
डाक सर्कल से छुटकारा पाने के लिए आलू भी काफी उपयोगी है। आलू के रस में नींबू की बूंद मिलाकर इसे आंखों के नीचे लगाएं। करीब 15 से 20 मिनट लगाने के बाद ठंडे पानी से मुंह धो लें। नियमित रूप से करने पर कुछ ही दिनों में डार्क सर्कल्स से छुटकारा मिल जाएगा।

Also Read- Curly Hair Tips: अगर नित्या मेनन की तरह आपके भी हैं कर्ली हेयर, तो इस तरह से करें उनकी केयर

संतरे के छिलके को सुखाकर करें इस्तेमाल
इसके अलावा संतरे का छिलका भी काफी कारगर है। डार्क सर्कल से छुटकारा पाने के लिए संतरे के छिलके को धूप में सुखाकर पीस लें। फिर इसके पाउडर में थोड़ी सी मात्रा में गुलाब जल मिलाकर लगाने से काले घेरे दूर हो जाते हैं।

डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता। क‍िसी भी तरह के ब्‍यूटी रुटीन से पहले एक्‍सपर्ट की सलाह जरूर लें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर