Aishwarya Rai Beauty Tips: ऐश्वर्या राय का ब्यूटी सीक्रेट है होममेड फेस मास्क, हल्दी-बेसन से पाएं ग्लोइंग स्किन

Aishwarya Rai Glowing Skin Tips: ऐश्वर्या राय बच्चन अपने अपनी त्वचा कि हर जरूरत के लिए एक अलग घरेलू फेस मास्क का उपयोग करती हैं। ऐश्वर्या अलग तरह का घरेलू मिक्स तैयार करती है और इससे अपनी त्वचा को पोषण देती हैं। वे अपनी त्वचा के लिए होममेड फेस मास्क का इस्तेमाल करती हैं।

Aishwarya Rai Beauty Secrets
Beauty Care  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • ऐश्वर्या राय की आंखों से लेकर चेहरे की दमकती त्वचा का हर कोई कायल है
  • वह 48 साल की हो चुकी है, लेकिन उनकी उम्र की झलक आज भी उनके चेहरे पर नजर नहीं आती हैं
  • खूबसूरती के मामले में उन्होंने हॉलीवुड हीरोइन को भी टक्कर दी है

Aishwarya Rai Beauty Secrets: बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री ऐश्वर्या राय की खूबसूरती का हर कोई दीवाना है। उनकी आंखों से लेकर चेहरे की दमकती त्वचा का हर कोई कायल है। वह 48 साल की हो चुकी है, लेकिन उनकी उम्र की झलक आज भी उनके चेहरे पर नजर नहीं आती हैं। खूबसूरती के मामले में उन्होंने हॉलीवुड हीरोइन को भी टक्कर दी है। उनके चेहरे की चमकती ग्लोइंग स्किन को देखकर हर कोई अंदाजा लगाता है कि शायद वे काफी महंगे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती होंगी, लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं हैं वे महंगे प्रोडक्ट से काफी दूर रहती हैं और प्राकृतिक घरेलू चीजों पर विश्वास रखती हैं. तो आइए जानते हैं ऐश्वर्या राय कैसे अपनी स्किन की देखभाल करती हैं, जानते हैं उनके ब्यूटी सीक्रेट के बारे में..

Also Read- Kitchen Hacks: बरसात के मौसम में नाली से आ रहे हैं कॉकरोच, अपनाएं ये खास ट्रिक, दुम दबाकर भागेंगे

हल्दी दूध का लगाएं फेसमास्क

ऐश्वर्या राय अपनी स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए महंगे प्रोडक्ट की बजाय नेचुरल फेस पैक का इस्तेमाल करती हैं। इसके लिए वे बेसन, हल्दी, दूध का फेस पैक इस्तेमाल करती हैं। हल्दी खाने में जितना फायदेमंद है स्किन के लिए भी उससे कई ज्यादा फायदा करती है। यह त्वचा में अद्भुत तरीके से काम करती है। हल्दी में एंटीसेप्टिक व एंटीबैक्टीरियल के गुण पाए जाते हैं, जो चेहरे में दाग धब्बे निशान को दूर करती हैं। दूध हल्दी का फेस पैक बनाने के लिए एक चम्मच बेसन हल्दी पाउडर को कच्चे दूध में मिलाकर पेस्ट बना लें। इसे चेहरे में कम से कम 15 से 20 मिनट तक लगाएं रखें और इसके बाद चेहरा धो लें। इसे नियमित रूप से करते रहें।

Also Read- Kitchen Hack: बरसात के मौसम में नमक में नमी आने का है डर, इन टिप्स से नमक को खराब होने से बचाएं

दही व हल्दी 

हल्दी का इस्तेमाल दही के साथ भी किया जा सकता है। हल्दी और दही का फेस पैक भी चेहरे के लिए काफी फायदेमंद है। यह त्वचा को ग्लोइंग बनाने में मदद करती है। इसके लिए एक कटोरी में आधा चम्मच हल्दी पाउडर और 2 बड़े चम्मच दही को मिलाकर पेस्ट बना लें और इसे पूरे चेहरे में अच्छे से मसाज करते हुए लगाएं। 20 से 25 मिनट तक लगाने के बाद ठंडा पानी से मुंह धो लें।

डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता। क‍िसी भी तरह के ब्‍यूटी रुटीन से पहले एक्‍सपर्ट की सलाह जरूर लें।
 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर