Viral: लॉकडाउन की वजह से शादी टली तो दुल्हन का टूटा सब्र, पहुंच गई ससुराल और रचाया ब्याह

Wedding in Lockdown: लॉकडाउन के चलते शादी न होने से गोल्डी उदास हो गई थी और उसने फिर 80 किलोमीटर की दूरी पैदल तय कर ली। इस दौरान उसके पांव में छाले भी पड़ गए।

UP girl walks 80 km to reach stranded groom's house, ties nuptial knot
लॉकडाउन की वजह से शादी टली तो दुल्हन ने उठाया ये कदम 

मुख्य बातें

  • धैर्य ने जवाब दिया तो पैदल ही पहुंच गयी होने वाली ससुराल और रचाया ब्याह
  • वधू के अचानक यूं आ जाने अचंभित हुए वर के माता पिता
  • अपनी लापता पुत्री की तलाश में इधर उधर भटक रहे लड़की के पिता

कानपुर: परंपरा के अनुसार दूल्हा 'बैंड बाजा बारात' के साथ दुल्हन के घर जाकर विवाह करता है लेकिन कोरोना महामारी के चलते हुए लॉकडाउन के कारण जब 19 वर्षीय दुल्हन को लगा कि उसका ब्याह टल सकता है तो उसने परंपरा को तोड़ने का फैसला किया। घटना की पूरी जानकारी रखने वाले एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि वधू इस हफ्ते की शुरूआत में वर से विवाह करने कानपुर से कन्नौज तक 80 किलोमीटर पैदल चली गयी।

कन्नौज निवासी शख्स से तय हुई थी शादी

 कानपुर देहात जिले में डेरा मंगलपुर ब्लाक के लक्ष्मण तिलक गांव की गोल्डी का विवाह कन्नौज जिले में तालग्राम के बैसापुर गांव के वीरेन्द्र कुमार राठौर उर्फ वीरू से तय हुआ था। उनका विवाह चार मई को होना था, जिसे स्थगित कर दिया गया। लॉकडाउन की अवधि बढने पर गोल्डी का धैर्य जवाब दे गया और इसी सप्ताह की शुरूआत में वह एक सुबह पैदल ही 80 किलोमीटर के सफर पर अपने होने वाले पति के घर की ओर चल दी। गोल्डी वहां शाम तक पहुंच गयी।

हैरान रह गए लड़के के घरवाले

 वधू के अचानक यूं आ जाने अचंभित हुए वर के माता पिता ने गोल्डी के पिता गोरेलाल को इस बात की सूचना दी जो अपनी लापता पुत्री की तलाश में इधर उधर भटक रहे थे। वीरू के पिता ने होने वाली बहू को समझाने बुझाने का प्रयास किया कि वह धैर्य रखे और जब तक वह 'बैंड बाजा बारात' के साथ उसके घर पहुंचकर अपने बेटे का विवाह रीति रिवाज के अनुसार उससे नहीं कर देते, तब तक के लिए वह अपने घर लौट जाए।

इंतजार के मूड में नहीं थी दुल्हन

 लेकिन गोल्डी और इंतजार करने के मूड में नहीं थी और उसने अपने होने वाले पति एवं उसके परिवार वालों को अपनी बात मनवा ही ली। इसके बाद वीरू के माता पिता ने विवाह का इंतजाम किया। पंडित को बुलाया गया, वर वधू ने सात फेरे लिये और विवाह संपन्न हो गया। कन्नौज के पुलिस अधीक्षक अमरेन्द्र सिंह ने इस विवाह के बाबत पूछे जाने पर कहा, 'ये बात सही है। मुझे इसकी जानकारी है।'

अगली खबर