Kanpur Shootout: सामने आया जेसीबी का ड्राइवर कहा- विकास दुबे ने जबरन लगवाई थी, किए अहम खुलासे 

Kanpur Shootout JCB Driver: कानपुर के बहुचर्चित पुलिस शूटआउट मामले में पुलिस एनकाउंटर में मारे गए विकास दुबे के घर के बाहर जेसीबी लगाने वाला ड्राइवर सामने आया है उसने कई खुलासे किए हैं।

Kanpur Shootout JCB driver rahul pal came said Vikas Dubey had forcibly installed it
ड्राइवर राहुल पाल उर्फ मोनू शुक्रवार को मीडिया के सामने आया 

मुख्य बातें

  • कानपुर शूटआउट मामले में ड्राइवर राहुल पाल उर्फ मोनू मीडिया के सामने आया
  • ड्राइवर ने उस काली रात का मंजर बयां किया है जिसमें 8 पुलिस वाले शहीद हुए थे
  • उसने बताया कि डरा-धमका कर विकास दुबे ने उससे जेसीबी लगवाई थी

Kanpur Shootout JCB driver Disclose many Things:  उत्तर प्रदेश के कानपुर में 2/3 जुलाई की रात वो कांड हुआ है जिसकी याद सालों में भी नहीं मिटेगी, उस रात का मंजर  ऐसी घटना के रुप में दर्ज हो गया है जिसकी मिसाल शायद ही कभी मिली हो, चौबेपुर थाने के बिकरु गांव के नामी एक गैंगस्टर विकास दुबे (Viksa Dubey) ने दबिश देने आई पुलिस पार्टी (UP Police) पर जमकर गोलियां बरसाईं जिसमें एक सीओ, एक एसओ सहित 8 पुलिस कर्मी शहीद हो गए थे इस घटना में पुलिस पार्टी को रोकने के लिए गांव के मुहाने पर एक जेसीबी (JCB) खड़ी कर दी गई थी जिससे पुलिस वालों को अपने वाहनों को छोड़कर पैदल ही गांव में जाना पड़ा जिसके चलते विकास दुबे ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर आठ पुलिस कर्मियों को शहीद कर दिया है, इस मामले में अब इस जेसीबी का ड्राइवर राहुल पाल सामने आया है और उसने कई खुलासे किए हैं।

हालांकि पुलिस ने इस घटना में शामिल विकास दुबे सहित 6 आरोपियों का एनकाउंट कर दिया, जिसमें से विकास दुबे का एनकाउंटर मध्य प्रदेश के उज्जैन में पकड़े जाने के बाद कानपुर लाते समय कानपुर के भौंती में हुआ, इस केस में अब कई नए खुलासे हो रहे हैं, इसी क्रम मे इस जेसीबी का ड्राइवर जिसका नाम राहुल पाल है वो सामने आया है उसने उस काली रात का मंजर बयां किया है।

जेसीबी ड्राइवर को घर की छत के ऊपर बंद कर दिया था

ड्राइवर राहुल पाल उर्फ मोनू शुक्रवार को मीडिया के सामने आया तो उससे इस कांड से जुड़े कई सवाल किए गए जिसपर ड्राइवर ने बताया कि उसे जेसीबी सड़क के बीच खड़ा करने के लिए विकास दुबे ने कहा था हालांकि उसने कहा था कि इससे जाम लग जाएगा लेकिन उसे डांटकर चुप करा दिया गया बाद में उसे घर की छत के ऊपर बंद कर दिया था।

डरा-धमका कर विकास दुबे ने उससे जेसीबी लगवाई थी

जेसीबी ड्राइवर ने बताया कि डरा-धमका कर विकास दुबे ने उससे जेसीबी लगवाई थी ऐसा ना करने पर  उसे जान से मारने की धमकी दी गई थी जिससे वो डर गा था और जेसीबी को बीच सड़क पर खड़ा कर दिया बाद मे उसे भी घर की छत पर बंद किया गया।

ड्राइवर राहुल ने बताया कि जब उसे छत पर ले जाया गया, उसके कुछ देर बाद ही वहां फायरिंग शुरू हो गई और जमकर फायरिंग की अवाजें सुनाई दे रहीं थीं, उसे तो बाद में  जानकारी हुई कि पुलिस वालो को निशाना बनाकर पर फायरिंग की जा रही है और जो गोलियां विकास दुबे और उसके आदमी चला रहे थे, बाद में वो सब कहां फरार हो गए उसे जानकारी नहीं है वो इस घटना से बेहद घबरा गया था। 

पुलिस ने कहा- 'मजबूरी में अपनी आत्मरक्षा के लिए गोली का इस्तेमामल किया'

वहीं विकास दुबे मामले की शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई और इस दौरान यूपी सरकार की तरफ से दलीलें रखीं गईं। सरकार ने कहा कि विकास दुबे ने पुलिस वालों पर 9 राउंड गोलियां चलाईं थीं और आत्मरक्षा करते हुए पुलिस ने यह एनकाउंटर किया जो फेक नहीं था। योगी सरकार की तरफ से कहा गया कि इस पूरे मामले की जांच के लिए एक आयोग का गठन किया जा चुका है। सरकार ने विस्तार से इस एनकाउंटर को लेकर कोर्ट में अपना पक्ष रखा।

इस हलफनामे में कहा गया कि बारिश और तेज गति की वजह से वाहन पलट गया था जिसमें पुलिसवाले गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इसी दौरान विकास ने मौके का फायदा उठाते हुए पुलिस कर्मियों की पिस्तौल छीन ली और भागने लगा। जब उसे आत्मसमर्पण करने के लिए बोला गया तो उसने ऐसा मना कर दिया जिसके बाद पुलिस ने मजबूरी में अपनी आत्मरक्षा के लिए गोली का इस्तेमाल किया।

विकास दुबे दारोगा के के शर्मा से बोला था-'पास आओ डरो नही'

29 जून को विकास दुबे के राइट हैंड कहे जाने वाले अमर दुबे की शादी हुई थी और इस शादी में विकास जमकर नाचा था जिसके कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रहे हैं। इस शादी में एक ऐसा शख्स भी शामिल हुआ था जिसकी उम्मीद शायद कम ही लोगों को होगी और वो है चौबेपुर के संस्पेंड दारोगा के के शर्मा के के शर्मा भी अमर दुबे की शादी में शरीक हुए थे और उनकी कई तस्वीरें सोशल मीडिया में वायरल हो रही हैं। इतना ही नहीं के के शर्मा  विकास दुबे के साथ अमर दुबे और उसकी दुल्हन को आशीर्वाद देते हुए नजर आ रहे हैं। इतना ही नहीं इसका वीडियो भी सामने आया है जिसमें जयमााला के मंच पर विकास दुबे अमर दुबे को आशीर्वाद दे रहा है और दारोगा बगल में खड़ा है। इसके बाद विकास दुबे दारोगा से कहता है, ',पास आओ डरो नही।'
 

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर