छेड़छाड़ की शिकायत दर्ज कराने पहुंची लड़की से कानपुर पुलिस का अधिकारी बोला- 'इतनी सुंदर तो नहीं हो'

उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक लड़की अपने साथ हुई छेड़छाड़ की शिकायत दर्ज कराने जब काकादेव पुलिस स्टेशन पहुंची तो उसके साथ पुलिस अधिकारी ने बेहद असभ्य व्यवहार किया।

kanpur police cop said a girl Not that beautiful when girl asks him to register molestation complaint in up 
प्रतीकात्मक फोटो 

कानपुर: यूपी के कानपुर में काकादेव पुलिस स्टेशन में तैनात एक पुलिस अधिकारी पर 16 साल की एक लड़की ने छेड़छाड़ की शिकायत दर्ज कराने के लिए उसे परेशान करने का आरोप लगाया है। किशोरी ने संवाददाताओं को बताया कि पुलिस ने उसकी शिकायत दर्ज करने के बजाय कहा कि वह "इतनी सुंदर नहीं है कि कोई उसे परेशान करे"।'

पीड़िता नाबालिग लड़की अपने माता-पिता के निधन के बाद कानपुर के काकादो पड़ोस में अपने नाना के साथ रह रही है, 15 जून को एक स्थानीय गुंडे ने अपने साथियों के साथ मिलकर उसके घर में घुसकर उससे छेड़छाड़ की। उसने यह भी कहा कि उस पर शराब डालने के बाद गुंडे उसके कपड़े फाड़ डाले, स्थानीय लोगों ने उसे बचाया, जो उसकी चीखें सुनकर उसके घर पहुंचे।

ड्यूटी पर मौजूद पुलिस अधिकारी ने बताया कि मैं इतनी खूबसूरत नहीं हूं कि कोई मुझे परेशान करे

बाद में, वह शिकायत दर्ज करने के लिए, काकादेओ पुलिस स्टेशन गई, जहां पुलिस अधिकारी ने कथित तौर पर उसे बताया कि वह इतनी सुंदर तो नहीं है कि कि कोई उसे छेड़े। द टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, मुझे एक औपचारिक शिकायत दर्ज करने में मदद करने के बजाय, ड्यूटी पर मौजूद पुलिस अधिकारी ने बताया कि मैं इतनी खूबसूरत नहीं हूं कि कोई मुझे परेशान करे।

कानपुर नगर पुलिस ने पुलिस अधिकारी के खिलाफ लगाए गए आरोपों को खारिज करते हुए कहा है कि वे "असत्य और निराधार" हैं। पुलिस ने कहा कि लड़की की शिकायत के आधार पर भारतीय दंड संहिता की धारा 323, 504 और 506 के तहत मामला दर्ज किया गया। सनी भारद्वाज और प्रान भारद्वाज के रूप में पहचाने गए दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

कानपुर में ही ऐसा एक और मामला भी आया था सामने

एक अन्य घटना में, एक 16 वर्षीय लड़की को कथित तौर पर उसके मकान मालिक के भतीजे के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के एवज में पूछा गया था। यह घटना पिछले महीने कानपुर के गोविंद नगर पुलिस स्टेशन में हुई थी। लड़की अपने परिवार के साथ गोविंद नगर इलाके में किराए के मकान में रहती है। उन्होंने उसके मकान मालिक के भतीजे के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने की कोशिश की थी, जिसमें नाबालिग लड़की से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया था, इसके अलावा उन्हें जबरन घर से भी निकाला था। लड़की की मां ने आरोप लगाया कि इंस्पेक्टर गोविंद नगर ने उसकी शिकायत दर्ज करने के लिए उसे परेशान किया था।

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर