Rajasthan: कांग्रेस विधायक ने ही खोली गहलोत सरकार के भ्रष्टाचार की पोल, बोले- यहां सबकी मंथली बंधी है

Rajasthan के वरिष्ठ कांग्रेस विधायक (Congress ) और पूर्व कैबिनेट मंत्री दीपेंद्र सिंह शेखावत (Deependra Shekhawat) के दिए बयान को भाजपा ने हाथोंहाथ ले लिया है। शेखावत का वीडियो वायरल हो रहा है।

 Congress MLA deependra shekhawat exposed corruption in Gehlot government in front of the minister
कांग्रेस MLA ने ही खोली गहलोत सरकार के भ्रष्टाचार की पोल 

मुख्य बातें

  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक का वीडियो
  • प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के सामने खोली दीपेंद्र शेखावत ने भ्रष्टाचार की पोल
  • भाजपा ने वायरल वीडियो को लेकर कांग्रेस सरकार पर साधा निशाना

भंवर पुष्पेंद्र, जयपुर: राजस्थान (Rajasthan) के शेखावाटी में शनिवार को कांग्रेस सरकार (Congress Govt) के मनन की बैठक हुई। बैठक के दौरान कांग्रेस के ही पूर्व मंत्री और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष दीपेंद्र सिंह शेखावत ने खनन का मुद्दा क्या उठाया कि अब बीजेपी ने भी सरकार को आड़े हाथों लेना शुरू कर दिया है। शेखावाटी के दिग्गज नेता दीपेंद्र सिंह शेखावत, जो कांग्रेस सरकार में मंत्री भी रहे और विधानसभा अध्यक्ष भी,उन्होंने जब पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा की मौजूदगी में खनन पर सवाल उठाए और उससे जुड़े भ्रष्टाचार पर अपना तल्ख रुख बयान दिया तो एकबारगी पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा भी बगले झांकने लगे।

जानिए क्या है वायरल वीडियो में

 वायरल वीडियो में शेखावत कह रहे हैं कि किस तरह से राज्य के खनन विभाग में सबकी मंथली बंधी हुई है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा के सामने शेखावत कहते हैं,  'पुलिस, तहसीलदार, खनन विभाग में सबकी बंधी हुई है मंथली।' इस पर डोटासरा ने कहा, SDM को भेजकर जांच करवा लो। इसके बाद शेखावत ने कहा- कुछ नहीं होगा यहां से भेजो किसी को।' वहीं बैठक में मौजूद एक अन्य शख्स भी कहता है कि अवैध खनन की कई दिनों से शिकायत आ रही है। इस पर डोटासरा कहते हैं कि सदियों से जो चीज चली आ रही है उसे रोकने के लिए कुछ समय चाहिए।

भाजपा ने साधा निशाना

सरकार में सरकार के ही किसी व्यक्ति द्वारा अगर विरोध के स्वर मुखर होते हैं ,तो फिर जवाबदेही और पारदर्शिता दोनों पर सवाल खड़े होते हैं। दीपेंद्र सिंह शेखावत का कई सारे सवाल खड़े कर रहा है जिसका एक भी जवाब नहीं मिल पा रहा। दीपेंद्र सिंह के बयान के बाद जहां मीटिंग में खामोशी छा गई ,वहीं अब भाजपा ने अपनी चुप्पी तोड़ते हुए दीपेंद्र सिंह के बयान पर कहा है की पार्टी के ही व्यक्ति द्वारा पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के सामने अपनी पीड़ा को सार्वजनिक रूप से बयान करते हुए, सरकार पर सवाल खड़े करना कांग्रेस की नियत को साफ करता है।

नई नहीं है कहानी

भाजपा ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश में क्या कुछ चल रहा है यह स्थिति भी स्पष्ट होती है। मामले पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि कांग्रेस की यह बंदी 2023 में परमानेंट रुप से बंद हो जाएगी कांग्रेस का भ्रष्टाचार ही कांग्रेस के पतन का कारण बनेगा। बरहाल पक्ष विपक्ष में बयानों के तीर चल रहे हैं लेकिन घायल व्यवस्था है कि अपना सिर पीटे जा रही है कि आखिरकार भ्रष्टाचार के इस दलदल से जनता को कौन बचाएगा,  क्योंकि खनन माफिया और खनन  के भ्रष्टाचार में आकंठ डूबी सरकारों और अधिकारियों की कहानी राजस्थान में नई नहीं है। 

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर