Rajasthan:राजस्‍थान आने वालों को दिखानी होगी RT-PCR नेगेटिव रिपोर्ट, चलेगा 'नो मास्क-नो मूवमेंट' कैंपेन 

Rajasthan Govt on Corona Crisis: राजस्थान सरकार कोरोना संकट से निपटने के लिए हरसंभव कोशिशें कर रही है इसी क्रम में सीएम गहलोत ने एक बैठक में कई अहम फैसले लिए।

Rajasthan corona news
कोरोना संक्रमण को लेकर अशोक गहलौत सरकार ने अहम फैसला लिया है 

मुख्य बातें

  • RT-PCR नेगेटिव जांच रिपोर्ट अपलोड करना जरूरी
  • प्रदेश में ‘नो मास्क-नो मूवमेन्ट’ अभियान चलाया जाएगा
  • संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए यह बेहद जरूरी कदम

 जयपुर: कोरोना की दूसरी घातक लहर पर नियंत्रण के लिए अशोक गहलौत सरकार ने अहम फैसला लिया है। अब अन्‍या प्रदेशों से राजस्‍थान आने वाले यात्रियों को 72 घंटे के अन्दर करवाई गई RT-PCR नेगेटिव जांच रिपोर्ट दिखानी होगी। इतना ही नहीं राजस्‍थान सरकार के ई मित्र पोर्टल http://emitra.rajasthan.gov.in मांगी गई सभी सूचनाओं के साथ RT-PCR नेगेटिव जांच रिपोर्ट अनिवार्य रूप से अपलोड करनी होगी। 

मुख्‍यमंत्री अशोक गहलौत ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से मेयर, डिप्टी मेयर, लोकल बॉडीज़ के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं सीईओ, कमिश्नर, ईओ, वरिष्ठ चिकित्सा विशेषज्ञों, संबंधित विभागों के उच्च अधिकारियों, जिला स्तर के अधिकारियों, हेल्थ ऑफिसर्स के साथ #COVID19 के सम्बन्ध में मीटिंग की और दिशा निर्देश दिए।

इसी दौरान मुख्‍यमंत्री ने कहा कि कोरोना की दूसरी घातक लहर पर नियंत्रण के लिए राज्य सरकार ‘नो मास्क-नो एन्ट्री’ से एक कदम आगे बढ़कर पूरी सख्ती के साथ प्रदेश में ‘नो मास्क-नो मूवमेन्ट’ अभियान चलाएगी। संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए यह जरूरी हो गया है कि बिना मास्क के कोई भी घर से बाहर न निकले।

सीएम बोले- जीवन रक्षा के लिए राज्य सरकार द्वारा चलाए जा रहे इस अभियान के साथ-साथ कोविड प्रबंधन में नगरीय निकायों के जनप्रतिनिधियों, स्वच्छता कर्मियों और इन संस्थाओं के तमाम कार्मिकों की अहम भूमिका है। कोरोना से जो हालात बन गए हैं उन पर मास्क, सोशल डिस्टैंसिंग जैसे कोविड प्रोटोकॉल का पालन कर ही विजय प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए हमें "No Mask, No Movement" को अपना मूलमंत्र बनाना होगा। कई देशों में आमजन ने प्रोटोकॉल का पालन कर ही कोविड को हराया है।

मुख्‍यमंत्री ने कहा कि चाहे हम अस्पतालों में चिकित्सा सुविधाएं कितनी भी बढ़ा लें, जब तक कोरोना संक्रमण बढ़ने से रुकेगा नहीं (संक्रमण चैन नहीं टूटेगी) हम सफल नहीं हो सकेंगे। जनता प्रोटोकॉल का पूर्ण रूप से पालन करे तभी हम कोविड की रफ्तार थाम सकेंगे।


 

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर