Jaipur Student Suicide Case: भाई ने फोन बंद करने को कहा, फिर 10वीं की छात्रा ने उठाया ये कदम, जानिए पूरी घटना

Jaipur Student Suicide Case: छात्रा रात्रि में करीब डेढ़ बजे फोन चला रही थी। एसएचओ ने बताया कि, मृतका को सो जाने की हिदायत देकर छात्रा का भाई अपने कमरे में चला गया। इसके बाद बुधवार अलसुबह छात्रा ने छत से छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली।

Jaipur Student Suicide Case
जयपुर में 10वीं की छात्रा ने किया सुसाइड (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • देर रात्रि को मोबाइल चली रही थी छात्रा
  • भाई ने फोन बंद कर सोने की हिदायत दी थी
  • सुबह मृतका की लाश सामुदायिक भवन परिसर में मिली

Jaipur Student Suicide Case: राजधानी जयपुर में सिविल लाइंस इलाके में बुधवार को 10वीं की छात्रा ने छत से कूदकर आत्महत्या कर ली। छात्रा नव्या सहगल (15) का शव घर के पास स्थित सामुदायिक केंद्र में पड़ा मिला। सोडाला थाने के एसएचओ सतपाल ने बताया कि, परिजनों के मुताबिक मृतक छात्रा के बड़े भाई ने उसे मोबाइल बंद कर सोने की बात कही थी। दरअसल, छात्रा रात्रि में करीब डेढ़ बजे फोन चला रही थी। एसएचओ ने बताया कि, मृतका को सो जाने की हिदायत देकर छात्रा का भाई अपने कमरे में चला गया। इसके बाद बुधवार अलसुबह छात्रा नव्या ने छत से छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली। कॉलोनी के लोगों ने छात्रा का शव सामुदायिक केंद्र परिसर में पड़ा देखा।

एएसआई राजकुमार ने बताया कि, पुलिस कंट्रोल रूम से सूचना मिली थी कि सामुदायिक केंद्र में एक लड़की की डेड बॉडी पड़ी है। इसके बाद पुलिस मौके पर गई व देखा तो लड़की का शव लहूलुहान पड़ा था। इसके बाद मृतका के शव का एसएमएस हॉस्पिटल में डॉक्टरों की टीम ने पोस्टमार्टम किया। पुलिस ने बताया कि, छात्रा का शव परिजनों को सौंप दिया गया। बहरहाल पुलिस अपनी जांच में इसे आत्महत्या का मामला मान रही है। हालांकि मौके पर आई एफएसएल टीम ने मौके से कुछ साक्ष्य जुटाएं हैं। वहीं पुलिस को घर की छत से मृतका का मोबाइल व सैंडल सहित अन्य सामान मिला है। 

ऐसा क्या हुआ जो उठाया इतना बड़ा कदम

सोडाला थाने के सीआई सतपाल ने बताया कि, मृतक छात्रा का परिवार सोडाला इलाके में स्थित सामुदायिक भवन के पीछे बनीं तीन मंजिला इमारत में दूसरे तल पर रहता है। छात्रा के पिता एक कार कंपनी में मैनेजर हैं। जबकि भाई बीबीए द्वितीय वर्ष का छात्र है। वहीं मृतका एक निजी स्कूल मेंं 10वीं की छात्रा थी। सीआई के मुताबिक पुलिस ने मृतका के कमरे की भी जांच की है। फिलहाल पुलिस को ऐसा कोई भी साक्ष्य नहीं मिले हैं, जिससे घटना की सटीक जानकारी हो सके। इधर, मामूली बात से नव्या के इस कदम को लेकर परिजन सदमे में हैं। मां का रो- रो कर बुरा हाल है। वहीं पिता का कहना है कि, आखिर ऐसा क्या हो गया कि, उसे इतना बड़ा कदम उठाना पड़ गया। 

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर