Jaipur Dog Bite Case: जयपुर में सात साल की बच्ची पर पिटबुल अटैक, ऐसा काटा कि हाथ से अलग हो गया मांस

 Jaipur Dog Bite Case  : अपने पिता के साथ शाम को पार्क में घूमने गई एक सात साल की मासूम पिटबुल नस्ल के कुत्ते का शिकार बन गई। पालतू कुत्ता  बच्ची के एक हाथ के हिस्से को नोच कर खा गया। जिससे जख्म इतना गहरा हो गया कि मासूम के हाथ की हड्डियां निकल आई। बच्ची का राजधानी के एसएमएस अस्पताल में इलाज चल रहा है व उसकी हालत खतरे से बाहर है।

 Jaipur Dog Bite Case  
जयपुर में 7 साल की मासूम कुत्ते का शिकार बनी 
मुख्य बातें
  • पार्क में घूमने गई 7 साल की मासूम बनी कुत्ते का शिकार
  • पिटबुल नस्ल का कुत्ता खा गया हाथ का एक हिस्सा
  • डॉक्टर ने की हाथ की प्लास्टिक सर्जरी

Jaipur Dog Bite Case: अगर आप बच्चों को लेकर मॉर्निंग या इवनिंग वॉक पर जाते हो तो अब संभल कर जाएं। राजधानी में इन दिनों डॉग बाइट की घटनाओं में इजाफा हुआ है। इसके सबसे ज्यादा शिकार छोटे बच्चे हो रहे हैं। ताजा मामलासामने आया है जयपुर शहर के झालाना डूंगरी इलाके से। यहां पिलबुल डॉग ने एक बार फिर से एक मासूम को निशाना बनाया है। शाम को पिता के साथ पार्क में घूमने गई मासूम को कुत्ते ने नोंच डाला।  

पालतू कुत्ता बच्ची के एक हाथ के हिस्से को नोंच कर खा गया। जिससे जख्म इतना गहरा हो गया कि मासूम के हाथ की हड्डियां निकल आईं। बच्ची का राजधानी के एसएमएस अस्पताल में इलाज चल रहा है व उसकी हालत खतरे से बाहर है। हालांकि चिकित्सकों को बालिका के हाथ की प्लासिटक सर्जरी करनी पड़ी। 

पिता के साथ पार्क में घूमने गई थी 

घटना के मुताबिक झालाना डूंगरी स्थित शिव कॉलोनी में अपने परिवार के साथ रहने वाला पूरनचंद शाम को अपनी सात साल की बेटी को इलाके की काली कमली बगीची में घुमाने ले गया। इस दौरान एक युवक वहां अपने पिटबुल नस्ल के पालतू कुत्ते को टहलाने लाया। इसी दौरान कुत्ते में पार्क में मौजूद मासूम पर हमला कर दिया। अस्पताल में बच्ची अभी भी सहमी हुई है। कुत्ते के नाम से ही उसके चेहरे पर खौफ झलक जाता है। इधर, गांधी नगर थाने के पुलिस ने घटना की जानकारी ले ली है। मगर अभी तक कोई एफआईआर दर्ज नहीं की गई है। 

ऐसे की गई प्लास्टिक सर्जरी 

सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज के सीनियर प्रो. आरके जैन ने बताया कि घटना के बाद परिजन बालिका को ट्रॉमा सेंटर लेकर आए थे। बच्ची के हाथ पर डॉग बाइट के जख्म थे। हाथ का मांस व स्किन बुरी तरह से क्षतिग्रस्त थी। इलाज के दौरान पहले स्टीच करके प्लास्टिक सर्जरी की गई है। उन्होंने बताया कि जयपुर में डॉग बाइट की घटनाएं बढ़ रही हैं। इन दिनों कई मामले आ चुके हैं। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक स्थानों पर विशेष सतर्कता बरतने की जरूरत है। खास करके बच्चों के मामले में।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर