Jaipur: कैंपस में नमाज पढ़ने के मामले ने पकड़ा तूल, ABVP ने कॉलेज में किया हनुमान चालीसा का पाठ

राजस्थान के जयपुर में एक कॉलेज में नमाज पढ़ने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इसे लेकर आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रों ने विरोध किया।

ABVP and NSUI came face to face after offering Namaz in college lawn in jaipur Rajasthan
Jaipur: कैंपस में नमाज, ABVP ने किया हनुमान चालीसा का पाठ 
मुख्य बातें
  • जयपुर के एक कॉलेज में नमाज पढ़ने को लेकर हुआ बवाल तेज
  • एबीवीपी और एनएसयूआई के छात्र गुट आए आमने सामने
  • एबीवीपी के छात्रों ने विरोध स्वरूप कॉलेज में किया हनुमान चालीसा का पाठ

जयपुर: जयपुर के एक कॉलेज में नमाज पढ़ने के मामले में सियासत गरमा गई है। आज ABVP कार्यकर्ताओं ने कॉलेज में नमाज पढ़ने को लेकर विरोध प्रदर्शन किया और कार्यकर्ताओं ने कॉलेज परिसर में ही हनुमान चालीसा का पाठ किया। सूचना लगते ही मौके पर पहुंची पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच नोकझोंक भी हुई। इन सब के बीच नमाज के समर्थन में आज NSUI प्रदर्शन करने की तैयारी में है।

एनएसयूआई नमाज के समर्थन में

वहीं कांग्रेस की छात्र इकाई नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) से जुड़े कुछ छात्र भी इस मामले को लेकर पुलिस प्रशासन से भिड़ गए। एनसएयूआई ने कहा है कि छात्रों को या तो अलग जगह आवंटित की जाए या भी खुले में नमाज पढ़ने दी जाए। वहीं विरोध में भारतीय जनता पार्टी की छात्र इकाई ने हनुमान चालीसा  पढ़कर अपना विरोध जताया और कहा कि इस तरह की अनुमति कॉलेज परिसर में नहीं दी जानी चाहिए।

विरोध तेज

आपको बता दें कि राजस्थान के एक कॉलेज में जब मुस्लिम छात्र नमाज अदा कर रहे थे तो उसी दौरान मामले ने तूल पकड़ लिया। बाद में जब एक शिक्षक ने इसे रोकने का प्रयास किया तो एनएसयूआई ने विरोध करते हुए आरोप लगा दिया कि नमाज पढ़ने से रोकने वाले शिक्षक आरएसएस से जुड़े हैं। वहीं राजस्थान सरकार के मंत्री ने कहा कि एबीवीपी सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने का प्रयास कर रही है।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर