Exclusive: मसूद अजहर के बाद आतंकी सज्जाद मीर पर बड़ा खुलासा, एड्रेस तक चला पता, हाफिज सईद का है करीबी

Times Now Navbharat पर आतंकी मसूद अजहर के बाद सज्जाद मीर पर बड़ा खुलासा हुआ है। पाकिस्तान में सज्जाद मीर का लोकेशन ट्रैक कर लिया है। वो लाहौर के कैंट इलाके में रहता है।

sajjad mir
सज्जाद मीर 

ग्लोबल आतंकी मसूद अजहर पर खुलासे के बाद टाइम्स नाउ नवभारत ने पाकिस्तान से ही ऑपरेट करने वाले एक और ग्लोबल टेररिस्ट के ठिकाने का पता लगाया है। इसका नाम सज्जाद मीर है। सज्जाद मीर...आतंकी हाफिज सईद का खास है और जकीउर्रहमान लखवी का राइट हैंड है। लखवी और सज्जाद ने ही हाफिज की 26-11 साजिश को अंजाम दिया था। सज्जाद मीर मुंबई हमले के आतंकी प्रोजेक्ट का मैनेजर था। ये वो आतंकी है, जिसने मुंबई अटैक के लिए हमलावरों को टेरर ट्रैनिंग दी थी। ये वो आतंकी है, जो मुंबई के हमलावरों को पाकिस्तान में बैठकर फोन से निर्देश दे रहा था। निर्दोष लोगों का खून बहाने के लिए कह रहा था। 

सज्जाद मीर NIA का मोस्ट वॉन्टेंड आतंकवादी है। उस पर अमेरिका ने भी 50 लाख डॉलर का इनाम घोषित किया है। भारतीय रुपए में इसे बदले तो करीब 38 करोड़ का इनाम सज्जाद मीर पर अमेरिका ने रखा है। सज्जाद मीर के बारे में अमेरिका की FBI का मानना है कि उसने प्लास्टिक सर्जरी से अपना चेहरा बदल लिया है। सज्जाद मीर लाहौर में पाकिस्तान की सेना और ISI की सुरक्षा में रहता है। लाहौर का अल फैजल टाउन काफी रिहायशी इलाका है। यहीं पर सज्जाद मीर उर्फ साजिद  का घर है, जिस तरह मसूद अजहर का घर भी मस्जिद और अस्पताल के करीब था, उसी तरह साजिद मीर के घर के पास भी मस्जिद और अस्पताल है। इससे ये साफ हो जाता है कि ओसामा बिन लादेन के मारे जाने के बाद पाकिस्तान ने ये सेट पैटर्न बना लिया है कि आतंकियों को अलग थलग जगह पर रखने की जगह भीड़ भाड़ वाले इलाके में रखो ताकि उसके वहां होने का शक ही ना हो और हो भी तो किसी भी तरह के ऑपरेशन को अंजाम देना लगभग नामुमकिन हो। 

मुंबई हमले के लिए सज्जाद मीर ने डेविड हेडली के साथ तैयारी की थी। वो हाफिज़ सईद के लश्कर-ए-तैयबा में ज़की-उर-रहमान लखवी के बाद सबसे बड़ा नाम है। 

टाइम्स नाउ नवभारत ने पाकिस्तान में सज्जाद मीर  का लोकेशन ट्रैक कर लिया है। वो लाहौर के कैंट इलाके में रहता है। उसका पता है- 27, C-Block, अल फैजल टाउन, लाहौर। सज्जाद मीर का CNIC नंबर भी टाइम्स नाउ नवभारत के पास है। ये नंबर पाकिस्तान में किसी की भी पहचान होता है। इसके पासपोर्ट की जानकारी भी हमारे पास है, जो साल 2004 में पाकिस्तान में जारी हुआ था। सज्जाद मीर  ने प्राइम टेक नाम से एक कंपनी भी बनाई है। ये सारे सबूत इस वक्त आपके टीवी स्क्रीन पर है। सज्जाद मीर ग्लोबल आतंकवादी है, वो अमेरिका में FBI की मोस्ट वॉन्टेंड आतंकवादियों की लिस्ट में है, लेकिन पाकिस्तान ने उसको भी छिपाकर रखा है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर