कुछ बड़ा करने आए थे आतंकी, एक-एक आतंकी के पास थे 3-3 AK 47 राइफल, Video

Jammu and Kashmir News: जम्मू के आईजी मुकेश सिंह ने बताया कि आतंकियों के ट्रक से आने की सूचना मिली थी। इस खुफिया जानकारी के बाद पुलिस ने राजमार्ग पर नाकाबंदी की।

Nagrota Encounter: four terrorists killed huge cache of arms recovered Video
कुछ बड़ा करने आए थे आतंकी, एक-एक आतंकी के पास थे 3-3 AK 47।  |  तस्वीर साभार: PTI

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के नगरोटा में चार आतंकियों को मारकर सुरक्षाबलों ने बडे़ आतंकवादी हमले को टाल दिया। गुरुवार तड़के 4.50 बजे जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर नगरोटा के समीप बन टोल प्लाजा के पास हुई मुठभेड़ में चारों आतंकवादी मारे गए। ये सभी चारों आतंकी जैश-ए-मोहम्मद के हैं। इस मुठभेड़ में पुलिस का एक अधिकारी घायल हुआ है। चारों आतंकियों का मारा जाना सुरक्षाबलों के लिए एक बड़ी कामयाबी है। आतंकवादी यदि यहां से बचकर निकल जाते तो वे बड़ी आतंकवादी घटना को अंजाम दे सकते थे। आतंकियों के पास से बड़ी संख्या में हथियार बरामद हुए हैं। आतंकियों के साथ मुठभेड़ का एक वीडियो भी सामने आया है।

जम्मू के आईजी मुकेश सिंह ने बताया कि आतंकियों के ट्रक से आने की सूचना मिली थी। इस खुफिया जानकारी के बाद पुलिस ने राजमार्ग पर नाकाबंदी की। तलाशी के दौरान जब ट्रक चालक से पूछताछ करने की कोशिश हुई तो वह घबराने लगा। उसने वहां से भागने की कोशिश की। इसी दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी करनी शुरू कर दी जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई। पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकवादी कुछ बड़ा करने के इरादे से आए थे क्योंकि उनके पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं।

पुलिस अधिकारी ने कहा, 'ऐसा पहली बार सामने आया है कि एक-एक आतंकवादी के पास चार-चार एके-47 हथियार थे। इसके अलावा उनके पास से तीन पिस्टल, सैटेलाइट फोन, कम्पास और अन्य उपकरण बरामद हुए हैं।' पुलिस अधिकारी ने बताया  कि ट्रक का ड्राइवर फरार है और मामले की जांच जारी है। पुलिस अधिकारी ने आशंका जताई कि राज्य में डीडीसी के चुनाव होने हैं, ऐसे में आतंकवादी चुनाव में बाधा पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं। हालांकि, आतंकवादियों के मंसूबों को ध्वस्त करने के लिए सुरक्षाबल पूरी तरह से मुस्तैद हैं। हम आतंकियों के मंसूबों को सफल नहीं होने देंगे।


 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर