Himachal Landslide Video: हिमाचल के सिरमौर में खिसक गया पूरा पहाड़, देखें दिल दहलाने वाला वीडियो

देश
किशोर जोशी
Updated Jul 30, 2021 | 14:53 IST

Landslide Video of Himachal Pradesh: हिमाचल प्रदेश के सिरमौर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में भारी बारिश के बाद एक पहाड़ खिसक गया और नेशनल हाइवे साफ हो गया।

Himachal Pradesh National Highway 707 blocked near Barwas due to landslide in Sirmaur District
सिरमौर में खिसक गया पूरा पहाड़, देखें दिल दहलाने वाला वीडियो 

मुख्य बातें

  • हिमाचल प्रदेश में बारिश के बाद खिसका पूरा पहाड़
  • भारी बारिश के बाद हुए भूस्खलन से हाईवे हुए ब्लॉक
  • सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है वीडियो

नई दिल्ली: उत्तर भारत के अधिकांश हिस्सों में इन दिनों भारी बारिश हो रही है। बारिश का सबसे अधिक खामियाजा पहाड़ी राज्यों को भुगतना पड़ रहा है। उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और जम्मू कश्मीर में भारी बारिश से बड़ा नुकसान हुआ है। कई जगहों पर बादल फटने की घटनाओं के बाद जानमाल का काफी नुकसान हुआ है। इन सबके बीच हिमाचल प्रदेश के सिरमौर से एक दिल दहला देने वाला वीडियो सामने आया है जहां पूरा पहाड़ भूस्खलन के बाद साफ हो गया।

वायरल हुआ वीडियो
वायरल हो रहा है वीडियो हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले के कामरौ तहसील का है। यहां भारी बारिश के बाद हुए भूस्खलन में एक पूरा पहाड़ ही खिसक गया जिसके बाद पूरा हाइवे साफ हो गया। किसी ने पहाड़ खिसकने का दृश्य अपने मोबाइल पर कैद कर लिया जिसके बाद यह वायरल हो गया। पांवटा-शिलाई नेशनल हाईवे-707के साफ होने से यहां जाम लग गया। यह मार्ग चंडीगढ़ को देहरादून से जोड़ता है। 

लाहौल स्पीति में बादल फटने से पर्यटक फंसे

आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश के लाहौल -स्पीति में बादल फटने और भारी बारिश के बाद जगह-जगह भूस्खलन होने से 175 पर्यटक फंस गये हैं। जिले के एक प्रवक्ता ने पीटीआई को बताया कि उपायुक्त नीरज कुमार ने उन्हें वहां से निकालने के लिए राज्य सरकार से हेलीकॉप्टर का सहयोग मांगा है। राज्य आपदा प्रबंधन के निदेशक सुदेश कुमार मोखटा ने बताया कि मौसम के कारण राज्य सरकार के हेलीकॉप्टर से कल मदद लेने की योजना बनायी गयी है। उन्होंने कहा कि उदयपुर पट्टन घाटी में फंसे 175 लोगों में 60 महिलाएं एवं 16 बच्चे हैं।

रेड अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने राजस्थान के कई जिलों में शुक्रवार को बहुत भारी बारिश की चेतावनी जारी करते हुए 'रेड अलर्ट' जारी किया है। मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले कुछ दिनों में राज्य के अनेक हिस्सों में भारी से अत्यंत भारी बारिश होगी। जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार, राज्य में सक्रिय दक्षिण-पश्चिमी मानसून आने वाले कुछ दिनों में और जोर पकड़ेगा। केंद्र ने शुक्रवार को राज्य के नागौर, सीकर तथा अजमेर जिले में काफी भारी से अत्यंत भारी (115.6-204.4 मिमी. तक) बारिश की चेतावनी वाला ‘ रेड अलर्ट’ जारी किया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर