'धाकड़ EXCLUSIVE': शाम 6 बजे से 6.45 बजे तक राज्यसभा में क्या हुआ? तस्वीरें बता रही हैं पूरी कहानी 

राज्यसभा में बुधवार शाम हुए हंगामे को लेकर सत्ता और विपक्ष के अपने-अपने दावे हैं। 'टाइम्स नाउ नवभारत' के पास कुल 15 ऐसी तस्वीरें हैं जिन्हें देखने से पता चलता है कि कैसे विपक्ष के सांसद मार्शल्स से भिड़ गए।

Dhakad Exclusive : What happened in Rajya Sabha between 6 to 6.45 PM on wednesday
राज्यसभा में बुधवार शाम हुआ जमकर हंगामा। 

नई दिल्ली : कांग्रेस नेता राहुल गांधी सहित विपक्ष का आरोप कि है बुधवार को राज्यसभा में महिला सांसदों के साथ बदसलूकी हुई। राहुल गांधी का आरोप है कि 'सदन में बाहरी लोगों को बुलाया गया था जिन्होंने सांसदों के साथ धक्का-मुक्की और मारपीट की।' सरकार की ओर से जारी वीडियो और इस पूरे प्रकरण में राज्यसभा सचिवालय को जो रिपोर्ट भेजी गई है, वह विपक्ष के दावों पर सवाल उठा रही है। हंगामे के इस पूरे मामले पर राज्यसभा सचिवालय को भेजी गई रिपोर्ट की एक कॉपी 'टाइम्स नाउ नवभारत' के हाथ लगी है। सवाल है कि बुधवार शाम छह बजे से 6.45 बजे तक आखिर राज्यसभा में हुआ क्या। 

'टाइम्स नाउ नवभारत' के पास कुल 15 ऐसी तस्वीरें हैं जिन्हें देखने से पता चलता है कि कैसे विपक्ष के सांसद मार्शल्स से भिड़ गए। एक तस्वीर से पता चलता है कि केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और प्रह्लाद जोशी जब सदन में आ रहे थे तो तृणमूल कांग्रेस की सांसद डोला सेन उनके सामने जाकर खड़ी हो गईं।

'धक्का-मुक्की की शुरुआत सांसदों की तरफ से हुई'
दस्तावेज के मुताबिक धक्का-मुक्की की शुरुआत सांसदों की तरफ से हुई। तस्वीरों से पता चलता है कि सांसद मेज पर चढ़कर करीब दो मिनट तक वहां लगी टीवी को नीचे गिराने के लिए उसे खींचते रहे। इस दौरान मार्शल मेज पर चढ़े सांसदों को नीचे उतारने की कोशिश करते रहे। 

राज्यसभा सचिवालय को भेजा गया एक-एक मिनट का ब्योरा 
ऐसी कोई भी तस्वीर नहीं है जिसे देखने से यह पता चले कि मॉर्शल्स आक्रामक थे या वे सांसदों पर हमला कर रहे थे। राज्यसभा सचिवालय की जो रिपोर्ट गई है जिसमें घटना का बारीकी से ब्योरा दिया गया है। सचिवालय को एक-एक मिनट का ब्योरा दिया गया है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर