Cyclone Nivar: तेजी से आगे बढ़ रहा है रहा चक्रवाती तूफान 'निवार', समुद्र में उठ रही हैं तेज लहरें [VIDEO]

Nivar Cyclone: बंगाल की खाड़ी के ऊपर बने कम दबाव के क्षेत्र की वजह से बना चक्रवाती तूफान 'निवार' तमिलनाडु की तरफ तेजी से बढ़ रहा है। पदुचेरी में समुद्र में तेज लहरें उठनी शुरू हो गई हैं।

Cyclone Nivar in Pondicherry and it will cross Tamil Nadu Tomorrow Evening
तेजी से आगे बढ़ रहा है रहा चक्रवाती तूफान 'निवार' [VIDEO] 

मुख्य बातें

  • तमिलनाडु की तरफ तेजी से बढ़ रहा है चक्रवाती तूफान निवार
  • पदुचेरी के समुद्र में उठ रही है कई फिट ऊंची लहरें
  • किसी भी हालात से निपटने के लिए एनडीआरएफ की टीमें हैं तैनात

चेन्नई: बंगाल की खाड़ी से उठा चक्रवाती तूफान  'निवार' (Cyclone Nivar) अब तेजी से तमिलनाडु की तरफ बढ़ रहा है। पुदुचेरी में इसका असर देखने को मिल रहा है जहां समुद्र में तेज लहरें उठ रही हैं और किनारे पर काफी ऊपर तक ये लहरें टकरा रही हैं। तूफान को देखते हुए पहले ही समुद्र तटों पर रहने वाले लोगों को वहां से हटाकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा चुका है। मौसम विभाग पहले ही इसे लेकर चेतावनी जारी कर चुका है। पुदुचेरी से समुद्र की लहरों की जो तस्वीरें सामने आ रही हैं उसमें साफ दखि रहा है कि लहरें कई फिट तक ऊंची उठ रही है। मछुआरों को पहले समुद्र में नहीं जाने की हिदायत दी गई है।

एनडीआरएफ तैनात

 यह तूफान मंगलवार से गुरुवार के बीच आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और पुडुचेरी के तटीय क्षेत्रों में दस्तक दे सकता है। एनडीआरएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि 12 दलों की पूर्व तैनाती कर दी गयी है, वहीं 18 अन्य इन राज्यों और केंद्रशासित प्रदेश पुडुचेरी में तैनाती के लिए तैयार हैं। इन दलों को प्रभावित क्षेत्रों से स्थानीय लोगों को निकालने में सहायता पहुंचाने समेत राहत और बचाव कार्यों के लिए स्थानीय अधिकारियों के साथ समन्वय करते हुए तैनात किया जाएगा। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर