Gujarat: नए CM पर महामंथन, गुजरात पहुंची केंद्रीय नेताओं की टीम, जानें क्‍या बोले प्रह्लाद जोशी

Gujarat new CM candidate : गुजरात में विजय रूपाणी के इस्‍तीफे के बाद नए सीएम को लेकर संशय की स्थिति बनी हुई है। इस पर विधायक दल की बैठक होनी है तो केंद्रीय नेताओं की टीम भी यहां पहुंची हुई है। 

गुजरात में नए CM पर महामंथन, जानें क्‍या बोले प्रह्लाद जोशी
गुजरात में नए CM पर महामंथन, जानें क्‍या बोले प्रह्लाद जोशी  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • विजय रूपाणी ने शनिवार को गुजरात के सीएम पद से इस्‍तीफा दे दिया था
  • नए सीएम को लेकर आज बीजेपी विधायक दल की बैठक होनी है
  • इसके लिए केंद्रीय नेताओं की टीम भी यहां पहुंची हुई है

अहमदाबाद : गुजरात में सीएम पद से विजय रूपाणी के इस्‍तीफे के बाद यह सवाल बना हुआ है कि प्रदेश में अब सत्‍ता की कमान किसे मिलने जा रही है। इसे लेकर बीजेपी विधायक दल की आज एक अहम बैठक होने जा रही है, जिसमें विधायक दल के नेता का चुनाव होगा। इसके लिए केंद्रीय पर्यटकों की एक टीम भी गुजरात पहुंची हुई है, जिसमें केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर और प्रह्लाद जोशी के साथ-साथ बीजेपी महासचिव तरुण चुग भी शामिल हैं।

गुजरात में सीएम के चुनाव के लिए होने वाली विधायक दल की बैठक से पहले केंद्रीय पर्यवेक्षकों की टीम राज्‍य में पहुंच चुकी है। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर और बीजेपी महासचिव तरुण चुग गांधीनगर में गुजरात बीजेपी के अध्‍यक्ष सीआर पाटिल के आवास पर पहुंचे, जिनका नाम विजय रूपाणी के सियासी उत्‍तराधिकारी और राज्‍य के अगले सीएम की रेस में सबसे आगे चल रहा है। हालांकि एक दिन पहले ही उन्‍होंने ऐसी अटकलों को खारिज करते हुए कहा था कि वह किसी रेस में नहीं हैं।

क्‍या बोले प्रह्लाद जोशी?

तो गुजरात का अगला सीएम कौन होगा? यही सवाल जब प्रह्लाद जोशी से किया गया तो उन्‍होंने इस बारे में फैसला पार्टी नेतृत्‍व को लेना है। केंद्रीय मंत्री व गुजरात के लिए बीजेपी के केंद्रीय पर्यवेक्षक प्रह्लाद जोशी ने कहा कि वह गुजरात के नेताओं से चर्चा करेंगे, जिसके बाद केंद्रीय नेतृत्‍व इस बारे में फैसला लेगा।

यहां उल्‍लेखनीय है कि विजय रूपाणी ने शनिवार को अचानक सीएम पद से इस्तीफा देकर कई लोगों को चौंका दिया था। हालांकि पर्यवेक्षकों का मानना है कि इसकी पृष्‍ठभूमि काफी पहले तैयार हो गई थी और राज्‍य में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी यहां नेतृत्‍व परिवर्तन करना चाहती थी। बीजेपी की चिंता यहां कई वर्गों में सरकार को लेकर बढ़ते असंतोष को लेकर थी और नेतृत्‍व परिवर्तन के पीछे भी यही वजह रही।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर