CM Yogi Mother: उत्तराखंड के अपने पैतृक गांव पंचूर में जब अपनी मां से मिले सीएम योगी, खास था वो पल-देखें तस्वीरें 

देश
रवि वैश्य
Updated May 03, 2022 | 21:42 IST

CM Yogi Uttarakahnd Visit: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को अपने पैतृक गांव पंचूर जाकर मां से मुलाकात की, ये पल बेहद खास था।

 Yogi met mother pics
पैतृक गाव पंचूर में जब अपनी मां से मिले सीएम योगी 

नई दिल्ली:   उत्तर प्रदेश के  सीएम योगी आदित्यनाथ  तीन दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड पहुंचे हैं,  UP में लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री बनने के बाद उनका यह पहला उत्तराखंड दौरा है।  योगी आदित्यनाथ देहरादून पहुंचे जहां पर सीएम पुष्कर धामी ने उनका स्वागत किया। जिसके बाद वो वहां से अपने गांव पंचूर के लिए रवाना हो गए थे,  सीएम योगी के पंचूर पहुंचने पर उनके घरवालों ने भी पूरी तैयारी कर रखी है।

सीएम योगी अपने परिवारजनों से मुलाकात की मां के साथ ही घर के सभी बड़ों का आर्शीवाद लिया सीएम योगी के स्वागत के लिए पूरे गांव में उत्साह का माहौल देखा गया पहाड़ी गीत के साथ सीएम योगी का स्वागत किया गया।उत्तराखंड के अपनी तीन दिवसीय यात्रा के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ अपनी मां सावित्री से मिलने के लिए पैतृक गांव पंचूर पहुंचे मां से मिलने से पहले सीएम योगी ने भैरव मंदिर में पूजा-अर्चना की।

उसके बाद उन्होंने अपनी मां से मुलाकात की सीएम अपने गांव पैदल ही पहुंचे, इससे पहले सीएम योगी ने यमकेश्वर में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया और वहां अपने गुरु महंत अवैद्यनाथ की प्रतिमा का अनावरण किया था।

 
सीएम योगी आदित्यनाथ करीब पांच साल बाद अपने पैतृक गांव पंचूर पहुंचे हैं, इस दौरान वहां के लोगों में खासा उत्साह देखने को मिला, उनके गांव के लोग सीएम योगी आदित्यनाथ का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे।

बताया जा रहा है कि सीएम योगी के लिए घर पर तरह-तरह के व्यंजन बनाये गये हैं गौर हो कि करीब एक साल पहले सीएम योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह का 20 अप्रैल 2020 को निधन हो गया। सीएम योगी कोरोना काल में व्यस्तता के कारण गांव नहीं पहुंच सके थे। दोबारा यूपी की सत्ता संभालने के बाद उन्होंने गांव जाकर मां से आशीर्वाद लेने की बात कही थी।

उत्तर प्रदेश में लगातार दूसरी बार सीएम बनने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का यह पहला उत्तराखंड दौरा है उनके साथ मंगलवार को आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी मौजूद रहे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर