Kolkata fire: कोलकाता में बहुमंजिला इमारत की 13वीं मंजिल पर लगी आग, 9 की मौत, राहत और बचाव कार्य जारी

देश
Updated Mar 09, 2021 | 06:37 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Kolkata fire: कोलकाता के स्ट्रैंड रोड इलाके में सोमवार की शाम एक बहुमंजिला इमारत की 13वीं मंजिल पर आग लग गई। इसमें 9 लोगों की मौत हो गई है।

kolkata
कोलकाता में एक बिल्डिंग में लगी आग  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल के कोलकाता में स्ट्रैंड रोड पर एक बहुमंजिला इमारत की 13वीं मंजिल पर आज शाम को आग लग गई। आग पर काबू पाने के लिए राहत और बचाव कार्य जारी है। घटना में अब तक 9 लोगों की मौत हो गई है। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इस घटना पर शोक संवेदना जताई है। उन्होंने कहा कि इस त्रासदी में चार दमकलकर्मी, दो रेलवे कर्मी, पुलिस के एक एएसआई सहित नौ लोगों की जान गई है। 

घटना पर रेल मंत्री ने दिया बयान
रेल मंत्री ने कहा कि इस दुर्घटना के दौरान रेलवे की तरफ से राज्य सरकार को हर संभव मदद की गई है। आग की वजह जानने के लिए एक रेलवे के चार अधिकारियों के नेतृत्व में एक उच्च स्तरीय जांच समिति बनाई गई है। इसके पहले राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि जिस इमारत में आग लगी वह रेलवे की है। उन्होंने इमारत का नक्शा उपलब्ध नहीं कराया है। 

ममता ने कहा, 'वह इस पर राजनीति नहीं करना चाहती हैं लेकिन रेलवे से यहां कोई भी नहीं आया।' 

दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि आग बुझाने के लिये मौके पर 10 दमकल गाड़ियों को भेजा गया । कोलकाता पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आग लगने की यह घटना शाम छह बजकर 10 मिनट पर हुई। पूर्व रेलवे के प्रवक्ता कमल देव दास ने बताया कि न्यू कोयलाघाट बिल्डिंग में आग लगी। इसमें पूर्व रेलवे और दक्षिण पूर्व रेलवे का जोनल कार्यालय है और भूतल पर एक कंप्यूटराइज टिकट बुकिंग केंद्र है। पुलिस ने बताया कि आग बुझाने की प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए स्ट्रैंड रोड पर यातायात को रोक दिया गया। उन्होंने बताया, 'हमलोग आग पर काबू करने का प्रयास कर रहे हैं, हमने इमारत को खाली करा लिया है।' 

घटना स्थल पर पहुंचीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, 'यह बहुत दुखद है। मृतक के परिजनों को 10-10 लाख रुपए की अनुग्रह राशि दी जाएगी और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाएगी।'

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर