West Bengal:सौरव गांगुली को जन्मदिन की बधाई देने घर पहुंची  CM ममता बनर्जी, गर्म हुआ अटकलों का बाजार

देश
रवि वैश्य
Updated Jul 08, 2021 | 21:30 IST

Mamata Banerjee wish Sourav Ganguly: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान व बीसीसीआइ के मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली के 49वें जन्मदिन पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को उनके घर जाकर उन्हें शुभकामनाएं दीं। 

MAMATA BANERJEE_SAURAV GANGULY
ममता बनर्जी ने BCCI के अध्यक्ष सौरभ गांगुली के आवास का दौरा किया 

मुख्य बातें

  • ममता बनर्जी ने सौरभ गांगुली के आवास का दौरा किया और उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं
  • सौरव गांगुली ने ममता को एक साड़ी भेंट की है ये बातचीत करीब 45 मिनट चली
  • कयास लगाए जा रहे थे कि गांगुली भाजपा में शामिल होंगे

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने बृहस्पतिवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरभ गांगुली (Sourav Ganguly) के आवास का दौरा किया और उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं। राज्य में सत्ता में आने के करीब दो महीने बाद बनर्जी ने क्रिकेट खिलाड़ी के घर का दौरा किया।

चुनाव के दौरान इस तरह के कयास लगाए जा रहे थे कि गांगुली भाजपा में शामिल होंगे लेकिन उन्होंने और विपक्षी दल ने बार-बार इन कयासों को खारिज किया। मुख्यमंत्री ने गांगुली को पीले गुलाब का गुलदस्ता भेंट किया।

इसके बाद दोनों में बातचीत हुई इस बातचीत में बाद में गांगुली की पत्नी डोना और मां निरूपा भी शामिल हुईं, बताया जा रहा है कि सौरव गांगुली ने ममता को एक साड़ी भेंट की है ये बातचीत करीब 45 मिनट चली। 

गांगुली को CAB का अध्यक्ष बनने में ममता ने मुख्य भूमिका निभाई

जगमोहन डालमिया के सितम्बर 2015 में निधन के बाद गांगुली को क्रिकेट बंगाल संघ (CAB) का अध्यक्ष बनने में बनर्जी ने मुख्य भूमिका निभाई थी। बनर्जी ने राज्य सचिवालय नबन्ना में गांगुली के कैब अध्यक्ष बनने की घोषणा की थी जिसके बाद उनके विरोधी चुप हुए। इस साल जनवरी में जब सौरव गांगुली को हार्ट अटैक हुआ था तब ममता उनका हालचाल लेने अस्‍पताल भी गई थीं।

..तो क्या टीएमसी में शामिल हो सकते हैं गांगुली!

हाल ही में हुए बंगाल चुनावों में भाजपा सौरव गांगुली को अपनी पार्टी में शामिल करने के प्रयास में थी उस समय गांगुली ने राजनीति के मैदान में उतरने से साफ इन्‍कार कर दिया था भाजपा की इच्‍छा थी कि सौरव गांगुली ममता बनर्जी के खिलाफ चुनाव लड़ें वहीं अब अटकलें लग रही हैं कि सौरव गांगुली टीएमसी में शामिल हो सकते हैं।

इससे पहले गांगुली के 49वें जन्मदिन पर सचिन तेंदुलकर ने उन्हें बधाई दी। तेंदुलकर ने कहा, 'प्यारे दादा। जन्मदिन की शुभकामनाएं। आपके स्वस्थ्य एवं खुशी भरे वर्ष जीवन की कामना करता हूं।' पूर्व खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग, हरभजन सिंह, युवराज सिंह और मोहम्मद कैफ ने भी पूर्व कप्तान को बधाइयां दीं। गांगुली के आवास के बाहर काफी संख्या में उनके प्रशंसक इकट्ठा हुए।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़, Facebook, Twitter और Instagram पर फॉलो करें.

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर