Weather Today, 23 June: देश के पश्चिमी तट पर जारी रहेगी तीव्र बारिश, दिल्ली और आसपास के राज्यों में ऐसा रहेगा मौसम

Weather Forecast Today, 23 June 2022 (आज का मौसम): भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बुधवार को भविष्यवाणी की कि अगले पांच दिनों के दौरान देश में पश्चिमी तट पर तीव्र वर्षा की गतिविधि जारी रहेगी।

Weather Today: 23 june
23 जून को ऐसा रहेगा मौसम 

Weather Forecast Today, 23 June 2022: मौसम विभाग ने बताया है कि उत्तर पश्चिम और आसपास के मध्य भारत में वर्षा की गतिविधि में कमी आने की संभावना है। हालांकि अगले 5 दिनों के दौरान पश्चिमी तट पर तीव्र बारिश जारी रहने की संभावना है। राजस्थान के कई इलाकों में मानसून से पहले की बारिश का दौर जारी है। बीकानेर, जोधपुर, जयपुर, अजमेर, कोटा और भरतपुर संभाग में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई है। 23 से 26 जून तक बीकानेर और जोधपुर संभाग मैं मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना है, जबकि कोटा तथा उदयपुर संभाग में कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है।

लगातार बारिश के बाद जम्मू-कश्मीर में नदियों और नालों में वृद्धि के बाद अधिकारियों ने बुधवार को कश्मीर में बाढ़ की चेतावनी दी। अनंतनाग जिले के संगम में जल स्तर 18 फीट के स्तर को पार करने पर बाढ़ और सिंचाई विभाग ने झेलम नदी में बाढ़ की चेतावनी दी है। श्रीनगर शहर और घाटी के अन्य हिस्सों में निचले इलाकों में जलभराव का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि बाढ़ और भूस्खलन से ऊंचाई वाले इलाकों को खतरा है।

स्काईमेट वेदर के अनुसार, आज सिक्किम, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, असम के कुछ हिस्सों, मेघालय, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कुछ हिस्सों और ओडिशा के एक या दो स्थान, दक्षिण छत्तीसगढ़, मध्य महाराष्ट्र, तटीय कर्नाटक और दक्षिण गुजरात में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। पूर्वोत्तर भारत के बाकी हिस्सों, बिहार के कुछ हिस्सों, झारखंड, पश्चिम बंगाल, आंतरिक ओडिशा, विदर्भ, मराठवाड़ा, तेलंगाना, केरल, आंतरिक कर्नाटक, लक्षद्वीप, दक्षिण गुजरात, पश्चिमी हिमालय के एक या दो स्थानों और और दक्षिण मध्य प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। तमिलनाडु और उत्तरी छत्तीसगढ़ में हल्की बारिश संभव है।

कम से कम अगले 3 से 4 दिनों तक पश्चिमी हिमालय, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, कच्छ, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश के अधिकांश हिस्सों, झारखंड के पश्चिमी हिस्सों और बिहार के अधिकांश हिस्सों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर